पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

गन्ना किसानों का बकाए को लेकर धरना:जब तक स्थायी हल नहीं निकलता धरना जारी रहेगा, जिला प्रशासन को ज्ञापन भेजा

नवांशहर14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

गन्ना किसानों का दोआबा किसान यूनियन की अगुवाई में यहां चीनी मिल के बाहर बीते सीजनों के करीब 50 करोड़ रुपए बकाए को लेकर पक्का धरना लगातार जारी है। पिछले चार दिनों से धरने पर बैठे किसानों ने अपनी मांगों के संबंध में नारेबाजी की व मांगों के संबंध में जिला प्रशासन को एक ज्ञापन भी भेजा है।

मिल प्रबंधन पेमेंट देने की बजाए टालमटोल कर रहा

दोआबा किसान यूनियन नेता अमरजीत सिंह व कुलदीप सिंह ने बताया कि चीनी मिल पर गन्ना किसानों का बीते सीजनों व हाल ही में खत्म हुए सीजन का करीब 50 करोड़ रुपए का बकाया है। जब भी किसान मांग करते हैं तो मिल प्रबंधन यहे कह कर उन्हें टाल देता है कि चीनी िबकने व सरकार द्वारा राशि जारी होने पर उन्हें बनता बकाया जारी कर दिया जाएगा।

दोआबा क्षेत्र में किसानों के पास अधिक जमीन नहीं है। जिसके चलते किसान ठेके पर लेकर जमीन लेकर खेती करते हैं। ऐसे में अगर मिल द्वारा उन्हें राशि जारी नहीं की गई तो वे कैसे ठेके की राशि अदा कर पाएंगे और कैसे अपने अन्य कार्य कर सकेंगे। इसलिए यूनियन ने यह फैसला किया है कि जब तक मसले का कोई स्थायी हल नहीं निकलता तब तक किसान मिल के गेट के आगे धरना जारी रखेंगे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- समय अनुसार अपने प्रयासों को अंजाम देते रहें। उचित परिणाम हासिल होंगे। युवा वर्ग अपने लक्ष्य के प्रति ध्यान केंद्रित रखें। समय अनुकूल है इसका भरपूर सदुपयोग करें। कुछ समय अध्यात्म में व्यतीत कर...

    और पढ़ें