पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

वरिंदर सुसाइड केस :झगड़े में आरोपी उतार ले गए पगड़ी, युवक ने किया सुसाइड

नवांशहर/बंगा सिटी15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
वरिंदर सिंह
  • जमीन के झगड़े में पगड़ी उतार ले गए थे हमलावर ,फंदा लगाने से पहले बनाई वीडियो, विधायक समेत कईयों पर आरोप
  • परिजन बोले- आरोपियों पर कार्रवाई न होने तक नहीं करवाएंगे पोस्टमार्टम
  • अकाली-भाजपा व कई राजनीतिक दल के नेता परिवार के साथ डटे
Advertisement
Advertisement

थाना राहों के एक 22 वर्षीय युवक वरिंदर सिंह ने 29 जून सोमवार को फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली थी। युवक की मौत के बाद उसका एक वीडियो सामने आया है, जिसमें उसने कांग्रेसी नेताओं पर गांव के एक झगड़े में पक्षपात करने का आरोप लगाते हुए उनके साथ धक्केशाही करने की बात कही।

गांव के सरपंच सहित विधायक अंगद सिंह पर भी दूसरे पक्ष को शह देने का आरोप लगाया है। वीडियो में युवक का कहना है कि उसकी दस्तार को उतार आरोपी ले गए। मेरी दस्तार को मेरे ‌ घर वालों को वापस दिलवा देना।

ऐसे लग रहा है कि कहीं न कहीं पगड़ी वापस न मिल पाने की वजह से अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली। यह घटना हलका नवांशहर में राहों के गांव नंगल छांगा की है, जहां 22 वर्षीय युवक वरिंदर सिंह ने अपने पशुबाड़े में फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। 

पुलिस मामले में वीडियो व अन्य तथ्यों की कर रही जांच

घटना के बारे में पता लगने पर परिवार ने पुलिस को सूचित किया। जिसके बाद शव को यहां बंगा के सिविल अस्पताल में पोस्टमार्टम के लिए ले जाया गया है।

बताया जा रहा है कि परिवार ने पहले तो पोस्टमार्टम करवाने के लिए कह दिया मगर युवक द्वारा आत्महत्या करने से पहले रिकार्ड की गई वीडियो जोकि उसके भाई ने बाद में सोशल मीडिया पर भी डाली को परिवार ने देखा तो परिजनों ने युवक को आत्म-हत्या के लिए मजबूर करने वालों विधायक, सरपंच, नंबरदार व अन्य पर इन सबका नाम वीडियो मे लिया गया है पर कार्रवाई होने तक पोस्टमार्टम करवाने से इंकार कर दिया।

पुलिस मामले में वीडियो सहित अन्य तथ्यों की जांच कर रही है।

पंचायती जमीन से शुरू हुआ सारा विवाद

मृतक के भाई ने बताया कि गांव में एससी कोटे से संबंधित पंचायती जमीन बीते कई सालों से उनके परिवार के पास ही थी। जो तय नियमों के अनुसार उनको ठेके पर दी जाती थी।

इस बार ठेका किसी ओर को दे दिया गया। मगर बताते हैं कि इन्हें कूड़े व उपले रखने के लिए जो पंचायती जमीन दी गई थी उस पर भी पंचायती शह पर जेसीबी के जरिए सारा सामान उठवा दिया गया।

इस दौरान विरोध करने पर उनके परिवार के सदस्यों के साथ हाथापाई भी की गई। यही बस नहीं इस घटना के बाद कुछ युवकों ने वरिंदर को घर के पास ही घेर लिया व उसके साथ मारपीट की। इसी दौरान वरिंदर की पगड़ी उतर गई या हमलावरों द्वारा उतार ली गई। तब से अभी तक उसकी पगड़ी उसे नहीं मिल रही थी, जिसकी वजह से वे भावुक हो उठा था।

मामले की जांच के लिए सिट बनाई : एसएसपी अलका

एसएसपी अलका मीणा ने कहा कि एसपी बजीर सिंह की अगुवाई में सिट बनाई गई है, जिसमें डीएसपी राज कुमार व इंस्पेक्टर गुरमुख सिंह शामिल हैं। मामले में एसएचओ राहों व सेखां मजारा के चौकी इंचार्ज को लाइन हाजिर कर दिया गया है।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज का दिन पारिवारिक और आर्थिक दोनों दृष्टि से शुभ फलदायी है। व्यक्तिगत कार्यों में सफलता मिलने से मानसिक शांति का अनुभव करेंगे। कठिन से कठिन कार्य को आप अपने दृढ़ निश्चय से पूरा करने की क्षमत...

और पढ़ें

Advertisement