पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

टैक्स:आज टैक्स भरने का आखिरी दिन, नहीं तो 20 फीसदी जुर्माने के साथ 18% देना पड़ेगा ब्याज

नवांशहरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • दो करोड़ 20 लाख के बजट के की बजाए कौंसिल को पूरे साल में 50 प्रतिशत उगाही भी नहीं हो पाई

अगर आपने इस वित्तीय वर्ष का प्रॉपर्टी टैक्स अभी नहीं भरा है तो 31 मार्च तक भर दें। नहीं तो 1 अप्रैल से टैक्स पर 20% जुर्माने के साथ 18% सालाना की दर से बकाया टैक्स पर ब्याज की वसूली होगी। फिलहाल 31 मार्च तक टैक्स राशि पर 10% जुर्माना ही वसूला जा रहा है। बता दें कि कोरोना महामारी के चलते इस साल प्रापर्टी टैक्स की उगाही लक्ष्यों से काफी पीछे रही है। दो करोड़ 20 लाख के बजट के की बजाए कौंसिल को पूरे साल में 50 प्रतिशत उगाही भी नहीं हो पाई।

वैसे प्रापर्टी टैक्स कौंसिल की आमदनी का बड़ा स्त्रोत है और अधिकतर टैक्स कमर्शियल बिल्डिंगों से आता है। लेकिन इस बार कौंसिल कोई मद से अब तक एक करोड़ के करीब ही उगाही हो पाई है। वैसे अब बुधवार सिर्फ 10 प्रतिशत जुर्माने के साथ जमा करवाने का अंतिम दिन है और अगर लोगों ने अब भी टैक्स जमा नहीं करवाया तो न सिर्फ जुर्माना बढ़कर 20 प्रतिशत हो जाएगा, बल्कि 18 प्रतिशत ब्याज भी लिया जाएगा। नगर कौंसिल के इंस्पेक्टर नवीन गोयल ने लोगों से 31 मार्च तक प्रापर्टी टैक्स व अन्य बकाया बिल जल्द जमा करवाने की अपील की है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज घर के कार्यों को सुव्यवस्थित करने में व्यस्तता बनी रहेगी। परिवार जनों के साथ आर्थिक स्थिति को बेहतर बनाने संबंधी योजनाएं भी बनेंगे। कोई पुश्तैनी जमीन-जायदाद संबंधी कार्य आपसी सहमति द्वारा ...

    और पढ़ें