विवाद गरमाया / ट्रक ऑपरेटर बोले, रोजी-रोटी पर नहीं आने देंगे आंच

Truck operators said, they will not let the heat on bread
X
Truck operators said, they will not let the heat on bread

  • ट्रक ऑपरेटरों की पार्किंग वाली जगह का विवाद गरमाया
  • प्रशासन चाहता है जगह की पैमाइश

दैनिक भास्कर

Jul 01, 2020, 04:00 AM IST

नवांशहर. राहों रोड स्थित ट्रक ऑपरेटर्स की वर्कशॉप व पार्किंग वाली जगह का विवाद एक बार फिर गरमा गया है। ट्रक ऑपरेटर इस जगह पर लंबे समय से कब्जे की बात कह इस पर अपना हक जता रहे हैं जबकि प्रशासन व नगर कौंसिल अपनी इस जगह की पैमाइश करवाना चाहता है।

लेकिन कई सालों से इस जगह पर काबिज ट्रक ऑपरेटर इसे किसी भी कीमत पर छोड़ने को तैयार नहीं हैं। डिप्टी कमिश्नर की ओर से 11 जून को इस संबंध में जारी आदेशों के बाद 30 जून को दोपहर एक बजे मिनती का समय तय किया था लेकिन ऐन मौके पर इसे रद्द कर दिया गया तथा कोई भी अधिकारी या कर्मचारी मौके पर नहीं पहुंचा।

दूसरी ओर ट्रक ऑपरेटरों ने भी इस मुद्दे पर अब आर-पार की लड़ाई करने मन बना लिया है तथा ट्रक ऑपरेटरों का कहना है कि इस जगह से 400-500 परिवारों की रोजी रोटी जुड़ी हुई है तथा वे अपनी रोजी-रोटी पर आंच नहीं आने देंगे।

बता दें कि राहों रोड पर लड़ोइया परिवार की सतियों के मंदिर के साथ की संयुक्त प्रापर्टी नगर कौंसिल की है लेकिन कौंसिल लंबे समय से इस पर काबिज नहीं है।

अब प्रशासन व कौंसिल की ओर से इस जगह को खाली करवाने की कोशिशें की जा रही हैं। हल्का कानूगो की ओर से इस मामले में सभी पार्टियों को डीसी के आदेशों का हवाला देते हुए एक बजे मिनती का समय दिया गया था, कि जो भी इस मिनती के वक्त हाजिर होना चाहता है, वे हो जाए।

इसे देखते हुए ट्रक ऑपरेटरों ने सख्त रूख अपना लिया तथा मंगलवार को उन्होंने पुकार भी इसी जगह पर की। उधर दूसरी ओर फील्ड कानूनगो ओंकार सिंह ने बताया कि आज मिनती नहीं हो पाई, अब कोई अन्य तारीख रखी जा सकती है। दोनों ही पक्ष कानूनी दाव-पेच भी लगा रहे हैं।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना