पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Punjab
  • Jalandhar
  • Nawanshahr
  • Two Players Each, 3 All rounders, 3 All rounders, Girls From The District Selected In The Punjab Cricket Under 19 Boys And Girls Team, And Boys Will Play Matches In Hyderabad.

एनडीसीए ने बढ़ाया खिलाड़ियों का हौसला:पंजाब क्रिकेट अंडर-19 लड़के व लड़कियों की टीम में चुने गए जिले के दो-दो खिलाड़ी, 3 ऑलराउंडर, लड़कियां जयपुर और लड़के हैदराबाद में खेलेंगे मैच

नवांशहर14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

नवांशहर जिले से संबंधित चार खिलाड़ियों को पंजाब की अंडर-19 क्रिकेट टीम में चुना गया है। नवांशहर डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट एसोसिएशन के दो खिलाड़ी लड़कियों की टीम में और दो खिलाड़ी लड़कों की टीम में पंजाब का नेतृत्व करेंगे। इन चारों खिलाड़ियों का रविवार को हौसला बढ़ाने के लिए एसोसिएशन ने आरके आर्य कॉलेज के मैदान में कार्यक्रम करवाया। खिलाड़ियों को रविवार को आगे के मैचों के लिए रवाना किया गया। इस मौके पर चुने हुए खिलाड़ियों के अभिभावक भी मौजूद रहे।

कोरोना महामारी के चलते इस साल पहले राउंड के सभी मैच एक ही शहर में रखे गए हैं

इस दौरान जिला डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट एसोसिएशन के सेक्रेटरी प्रवीन सरीन, वाइस प्रधान राकेश जोशी व कोच इंद्र रल्हण ने खिलाड़ियों को एकाग्रता को सफलता का मंत्र बताते हुए खिलाड़ियों का टूर्नामेंट में बेहतर प्रदर्शन के लिए हौसला बढ़ाया। पीके सरीन ने बताया कि लड़कियों के अंडर-19 मैचों का पहला दौर जयपुर में शुरू होगा, जबकि लड़कों के अंडर-19 मैचों का सिलसिला हैदराबाद में चलेगा। इस साल कोविड के चलते पहले राउंड के सभी मैच एक ही शहर में रखे गए हैं, ताकि खिलाड़ियों को बार-बार एक शहर से दूसरे शहर ट्रेवल न करना पड़े।

नेशनल टूर्नामेंट के जयपुर व हैदराबाद में होने वाले मैचों में जिन प्रदेशों की टीमें जीतेंगी वे टीमें क्वार्टर फाइनल के लिए जगह बनाएंगी। लड़कियों की पंजाब की टीम में नवांशहर की गेंदबाज-आलराऊंडर खिलाड़ी मुस्कान सोगी और आलराउंडर प्रियंका को शामिल किया गया है, जबकि लड़कों की अंडर-19 टीम में विकेटकीपर बैट्समैन ईश राव और आलराउंडर मानव विशिष्ठ शामिल हैं। इन चारों खिलाड़ियों ने इंटर डिस्ट्रिक्ट टूर्नामेंट और कैंपों के दौरान बेहतर प्रदर्शन किया था। उसी के आधार पर इनका टीम में चयन हुआ है।

पंजाब सीनियर टीम में भी नवांशहर का एक खिलाड़ी
नवांशहर डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट एसोसिएशन से जुड़े खिलाड़ी इस सीजन में अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। इन चार खिलाड़ियों के अलावा नवांशहर एसोसिएशन से जुड़े एक खिलाड़ी को पंजाब की मुख्य टीम में भी जगह मिल चुकी है। नवांशहर के गांव सजावलपुर निवासी को जतिंदर विशिष्ठ पंजाब की टीम की ओर से क्रिकेट खेल रहे हैं। पीके सरीन कहते हैं कि ये एसोसिएशन सदस्यों की मेहनत का ही नतीजा है कि छोटे से शहर से प्रतिभाएं निकल पा रही हैं।

खबरें और भी हैं...