पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जुर्माना:फूड सेफ्टी एक्ट का उल्लंघन करने पर होगा 2 लाख रुपए का जुर्माना : खोसला

नवांशहरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

त्योहारी सीजन को प्रमुख रखते हुए सहायक कमिश्नर (फूड) मनोज खोसला व फूड सेफ्टी अफसर बिक्रमजीत सिंह ने शुक्रवार सुबह डेयरियों, दूध सप्लाई करने वाले, विभिन्न हलवाईयों तथा अन्य खाने पीने वाली वस्तुओं का कारोबार करने वाली दुकानों पर छापेमारी की। छापेमारी के तहत 10 सैंपल भरकर निरीक्षण के लिए प्रयोगशाला के लिए भेज दिए हैं। खोसला ने बताया कि उनकी टीम ने खोए से तैयार रंगदार मिठाइयों, दूध, सरसों के तेल, देसी घी आदि के बंगा, बहराम, मेहली व इनके आसपास इलाकों में सैंपल भरे।

उन्होंने सभी हलवाइयों को मिठाई के लिए लगाई ट्रे पर मिठाई की एक्सपायरी का स्टिकर लगाने की हिदायत की। रंगदार मिठाइयों में मंजूरशुदा रंग की मात्रा 100 किलो में 20 ग्राम तक ही प्रयोग किया जा सकता है। उन्होंने हलवाइयों को हिदायत की है कि वह अपने वर्कशॉप पर खुद ताजा खोया तैयार कर मिठाइयां बनाएं तथा इनको कोल्ड स्टोर में न रखे। फूड सेफ्टी एक्ट के 12 गोल्डन नियमों की पालना की जाए तथा फूड सेफ्टी लाइसेंस को योग्य स्थान पर ही लगाया जाए।.

मनोज खोसला ने बताया कि फूड सेफ्टी एक्ट के नियमों के उल्लंघन व एक्सपायरी वस्तुओं को बेचने के केस के तहत पांच लाख रुपए तक, सफाई न रखने पर एक लाख रुपए तथा फूड सेफ्टी एक्ट की हिदायतों की पालना न करने पर 2 लाख रुपए तक जुर्माना हो सकता है। लोगों की सुविधा के लिए यह मुहिम जारी रहेगी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- घर के बड़े बुजुर्गों की देखभाल व उनका मान-सम्मान करना, आपके भाग्य में वृद्धि करेगा। राजनीतिक संपर्क आपके लिए शुभ अवसर प्रदान करेंगे। आज का दिन विशेष तौर पर महिलाओं के लिए बहुत ही शुभ है। उनकी ...

और पढ़ें