• Hindi News
  • Local
  • Punjab
  • Jalandhar
  • 10 Dengue Patients And One Corona Patient Confirmed, On The Other Hand, Today The Vaccine Will Be Available In Government Hospitals And Dispensaries

संक्रमण से बचें:डेंगू के 10 और कोरोना के एक मरीज की पुष्टि, उधर, आज सरकारी अस्पतालों और डिस्पेंसरियों में लगेगी वैक्सीन

जालंधर9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

डेंगू के संक्रमित मरीजों की संख्या में वीरवार को 10 का इजाफा हुआ है। सेहत विभाग की रिपोर्ट के अनुसार मरीजों की संख्या 69 तक पहुंच गई है। वीरवार को जिन लोगों को डेंगू की पुष्टि हुई, उनमें से 6 मरीज शहर और चार मरीज देहाती इलाकों में रहने वाले हैं।

बता दें कि वीरवार को आईडीएसपी विभाग की लेबोरेट्री में कुल 33 संदिग्ध मरीजों के डेंगू के टेस्ट जांच के लिए लगाए थे। वहीं, सिविल अस्पताल में डेंगू के 3 मरीज दाखिल हैं। दूसरी तरफ जिले में वीरवार को कोरोनावायरस के एक मरीज को संक्रमण की पुष्टि हुई है। इसके साथ ही जिले में कोरोनावायरस के कुल संक्रमित मरीजों की संख्या 63336 पर पहुंच गई है। वीरवार को शहर के किसी भी सरकारी और प्राइवेट अस्पताल में कोरोना के इलाज के दौरान किसी भी मरीज की मौत नहीं हुई है। वीरवार को पांच मरीज कोरोना से ठीक होने के बाद जिले में कोरोना के कुल एक्टिव मरीजों की संख्या 27 रह गई है।

10 हजार लोगों को लगी कोविशील्ड और कोवैक्सीन

जिले में वीरवार को 10 हजार लोगों को कोविशील्ड और कोवैक्सीन की डोज लगाई गई। सरकारी छुट्टी होने के चलते सिविल अस्पताल के नर्सिंग स्कूल के सेंटर के अलावा किसी भी अन्य सेंटर में वैक्सीन नहीं लग सकी। जिला टीकाकरण अफसर डॉ. राकेश चोपड़ा ने बताया कि शुक्रवार को जिले के सभी सेंटर्स पर कोवैक्सीन और कोविशील्ड की डोज लगाई जाएगी।

खबरें और भी हैं...