पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

ट्रैफिक की आवाजाही बंद:13 दिन बीते, नहीं आई बीएमसी फ्लाईओवर में दरार की रिपोर्ट,रिपेयर का काम फंसा, लग रहा ट्रैफिक जाम

जालंधर11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

बीएमसी चौक (संविधान चौक) फ्लाईओवर में 275 फुट लंबी और 8 इंच गहरी दरार आने के कारण 13 दिनों से ट्रैफिक की आवाजाही बंद है। इसके कारण रोजाना सुबह और शाम को बीएमसी चौक पर वाहनों की लंबी कतारें लग रही हैं, क्योंकि फ्लाईओवर से एपीजे स्कूल के बाहर उतरने वाले ट्रैफिक को नीचे के रास्ते गुजरने के कारण चौक पर पीक ऑवर में लंबा जाम लग रहा है।

घटना के अगले दिन कमिश्नर करणेश शर्मा ने फ्लाईओवर का निरीक्षण करने के बाद निर्माण करने वाली फर्म पीएस सिंगला कंपनी को दरार के कारण और सुधार को लेकर 3 दिनों में रिपोर्ट देने को कहा था, लेकिन अब तक निगम के पास इसकी कोई रिपोर्ट नहीं है। ट्रैफिक पुलिस लगातार ट्रैफिक के बढ़ते दबाव के कारण फ्लाईओवर के बंद रास्ते को रिपेयर कर खुलवाना चाह रही है, लेकिन रिपोर्ट के इंतजार में रिपेयरिंग का

काम फंसा है। उधर, एसई रजनीश डोगरा का कहना है कि ठेका कंपनी की टीम ने सर्वे कर रिपोर्ट मोहाली स्थित हेड ऑफिस में भेज दी है। कंपनी से बात हुई है एक से दो दिन में रिपोर्ट आ जाएगी, एसके बाद दरार की रिपेयर का काम भी पीएस सिंगला कंपनी ही करेगी।

सिटी के फ्लाईओवर की टेक्निकल ऑडिट के लिए एनआईटी को भेजी चिट्‌ठी - एसई रजनीश डोगरा ने बताया कि सिटी के सभी फ्लाईओवर की टेक्निकल ऑडिट के लिए एनआईटी को चिट्‌ठी भेजी गई है। अब एनआईटी अपनी रिपोर्ट और फीस के बारे में बताएगी। कमिश्नर और मेयर की मंजूरी के बाद ऑडिट का काम शुरू कराया जाएगा, ताकि उसी के आधार पर सभी फ्लाईओवर की मेंटनेंस कराई जा सके।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- किसी विशिष्ट कार्य को पूरा करने में आपकी मेहनत आज कामयाब होगी। समय में सकारात्मक परिवर्तन आ रहा है। घर और समाज में भी आपके योगदान व काम की सराहना होगी। नेगेटिव- किसी नजदीकी संबंधी की वजह स...

    और पढ़ें