पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

एनआरआई प्रशासन:कोरोनाकाल में लौटे 13000 एनआरआई, 500 का पता नहीं, जमा कराए पासपोर्ट नहीं ले गए

जालंधर21 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • पासपोर्ट पर लिखे नंबर आ रहे गलत, एड्रेस पर भेजे गए लेटर भी वापस

कोरोना काल में मार्च से अप्रैल महीने में कनाडा और ब्रिटेन समेत कई देशों से 13000 से अधिक एनआरआई जालंधर आए। जांच के चलते जिला प्रशासन ने इनके पासपोर्ट जमा करा लिए थे। मगर 8 महीने से अधिक का समय बीत जाने के बाद 500 एनआरआई प्रशासन में जमा अपने पासपोर्ट नहीं ले गए। प्रशासन ने इन एनआरआई को खोजने के लिए इन्हें फोन कराएं और लेटर भी भेजे, मगर पासपोर्ट को लेने कोई नहीं आ रहा हैं। इनमें से कई ऐसे हैं जिनके नंबर नहीं मिल रहे हैं। एड्रेस में गड़बड़ी के चलते भी पासपोर्ट वापस लौट आए।

डीसी घनश्याम थोरी ने बताया कि कोविड-19 महामारी के दौरान पंजाब लौटे एनआरआई के पासपोर्ट इसलिए जमा करा लिए थे, तकि वह क्वारेंटाइन का समय पूरा कर लें। बहुत से एनआरआई पासपोर्ट ले गए है, लेकिन 500 के करीब के पासपोर्ट नगर निगम कार्यालय में पड़े हैं। अभी लोगों की तलाश की जा रही है, आने वाले समय में इन पासपोर्ट पर क्या कार्रवाई करनी है इसपर सरकार को लिखा जाएगा।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप अपने व्यक्तिगत रिश्तों को मजबूत करने को ज्यादा महत्व देंगे। साथ ही, अपने व्यक्तित्व और व्यवहार में कुछ परिवर्तन लाने के लिए समाजसेवी संस्थाओं से जुड़ना और सेवा कार्य करना बहुत ही उचित निर्ण...

    और पढ़ें