पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जालंधर में घोटाला:सहकारी सभा की खाद बिक्री और कर्जा वसूली के 14.78 लाख रुपए हड़प विदेश भाग निकला सेक्रेटरी

जालंधर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पुलिस ने आरोपी सेक्रेटरी के खिलाफ केस दर्ज करने के बाद आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है। - प्रतीकात्मक फोटो - Dainik Bhaskar
पुलिस ने आरोपी सेक्रेटरी के खिलाफ केस दर्ज करने के बाद आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है। - प्रतीकात्मक फोटो
  • सेक्रेटरी का पता न चलने पर पड़ताल हुई तो खुली घपले की पोल, पुलिस ने दर्ज किया केस

सेक्रेटरी ने ही खाद की बिक्री और कर्जा वसूली में सहकारी सभा को 14.78 लाख का चूना लगा दिया। उसने कर्जे की किश्त व खाद के रुपए सभा के खाते में जमा नहीं कराए और फिर गुपचुप विदेश भाग निकला। जब उसका कोई पता नहीं चला तो सभा के दूसरे पदाधिकारियों ने खातों की पड़ताल की। जिसके बाद यह घोटाला उजागर हुआ। फिर इसकी शिकायत की गई तो पुलिस ने आरोपी सेक्रेटरी के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। अब पुलिस ने सभा से रिकॉर्ड लेकर आरोपी के खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दी है।

अचानक दफ्तर से गैरहाजिर हो गया सेक्रेटरी

सहकारी सभाओं के इंस्पेक्टर जतिंदर कुमार ने बताया द उग्गी सहकारी खेतीबाड़ी मल्टीपर्पज सेवा सभा लिमिटेड में सेक्रेटरी कम सेल्समैन हरप्रीत पाल सिंंह कई दिनों से गैरहाजिर चल रहा था। इस संबंध में उसको कॉल की गई तो मोबाइल स्विच ऑफ मिला। फिर उसके परिवार से पता चला कि हरप्रीत पाल विदेश चला गया है।

गैरहाजिरी के साथ मोबाइल भी स्विच ऑफ तो खातों की जांच में निकला घपला

हरप्रीत पाल के अचानक गैरहाजिर होने और बिना किसी को बताए विदेश चले जाने से सभा के सदस्यों को घपले का शक हुआ। उन्होंने तुरंत हिसाब-किताब की जांच की तो पता चला कि हरप्रीत ने 13 सदस्यों से कर्जे की वसूली की रकम के तौर पर मिले 12.25 लाख रुपए सभा के खाते में जमा नहीं करवाए और उन्हें हड़प गया। जांच आगे बढ़ी तो यह भी पता चला कि उसने सभा से DAP खाद के 180 बैग बेचे थे, वह भी प्रति बैग 1400 रुपए के हिसाब से 2.52 लाख भी वह हड़प गया।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- कुछ रचनात्मक तथा सामाजिक कार्यों में आपका अधिकतर समय व्यतीत होगा। मीडिया तथा संपर्क सूत्रों संबंधी गतिविधियों में अपना विशेष ध्यान केंद्रित रखें, आपको कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती हैं। अनुभव...

और पढ़ें