पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जालंधर में ठगी:सीधी फ्लाइट से पुर्तगाल भेजने का झांसा दे लिए 1.50 लाख, फिर शारजाह के रास्ते भेज दिया अजरबाइजान

जालंधरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पुलिस ने जालंधर के लोहिया में रहने वाले युवक की शिकायत पर आरोपी के खिलाफ केस दर्ज किया है। - प्रतीकात्मक फोटो - Dainik Bhaskar
पुलिस ने जालंधर के लोहिया में रहने वाले युवक की शिकायत पर आरोपी के खिलाफ केस दर्ज किया है। - प्रतीकात्मक फोटो
  • पुलिस में शिकायत हुई तो पैसे लौटाने की बात कही लेकिन फिर मुकरा, कपूरथला के व्यक्ति के खिलाफ दर्ज हुआ ठगी का केस

भारत से सीधी फ्लाइट मे पुर्तगाल भेजने का झांसा देकर कपूरथला के व्यक्ति ने 1.50 लाख रुपए ले लिए लेकिन जालंधर के युवक को जयपुर से अजरबाइजान पहुंचा दिया। वहां करीब एक महीने वह पुर्तगाल भेजने का इंतजार करता रहा लेकिन जब कुछ न हुआ तो वो अपने पैसों से टिकट खरीदकर भारत लौट आया। यहां आकर उसने पुलिस को शिकायत दी तो अब आरोपी के खिलाफ ठगी का केस दर्ज कर लिया गया है।

शारजाह के रास्ते अजरबाइजान ले जाकर होटल में रखा

लोहिया के रहने वाले जसवंत सिंह ने अपनी बहन के जरिए कपूरथला के सुल्तानपुर लोधी के गांव सालापुर के रहने वाले रविंदर कुमार के साथ विदेश जाने के लिए बातचीत की थी। दोनों के बीच 9 लाख में सौदा तय हुआ। जसवंत ने अपना पासपोर्ट रविंदर को दे दिया। इसके बाद उसे जयपुर से वाया शारजाह अजरबाइजान ले गया। वहां उसे होटल में रख दिया गया और पुर्तगाल नहीं भेजा गया। करीब एक महीने बाद वो अपनी टिकट करवाकर वहां से वापस लौट आया।

पुलिस के सामने किया समझौता, फिर मुकरा

इस संबंध में जसवंत ने पहले पुलिस को शिकायत दी तो इसकी जांच आर्थिक अपराध शाखा (EOW) को सौंपी गई। इसकी जांच के दौरान दोनों पक्षों के बीच समझौता हो गया कि जसवंत को 1.50 लाख रुपए लौटा देगा। इसके बावजूद उसने पैसे नहीं लौटाए। जांच में शामिल हुए रविंदर ने फिर कहा कि वो पैसे लौटा देगा लेकिन उसने जब पैसे वापस नहीं किए तो पुलिस ने उसके खिलाफ केस दर्ज कर लिया।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप प्रत्येक कार्य को उचित तथा सुचारु रूप से करने में सक्षम रहेंगे। सिर्फ कोई भी कार्य करने से पहले उसकी रूपरेखा अवश्य बना लें। आपके इन गुणों की वजह से आज आपको कोई विशेष उपलब्धि भी हासिल होगी।...

और पढ़ें