पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

इंतजार खत्म:जालंधर पहुंची कोविड वैक्सीन की 16,490 डोज, 16 से 18 जनवरी तक सेहत कर्मियों को दी जाएगी

जालंधर9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
जालंधर पहुंची कोविड वैक्सीन का जायजा लेते सेहत अधिकारी। - Dainik Bhaskar
जालंधर पहुंची कोविड वैक्सीन का जायजा लेते सेहत अधिकारी।
  • सरकारी व निजी अस्पतालों के 14800 सेहत कर्मियों को लगेगी वैक्सीन, बाकी मिलिट्री अस्पताल को भेजी जाएंगी

चंडीगढ़ से जालंंधर में कोविड वैक्सीन पहुंच गई है। जालंधर जिले को कोविड वैक्सीन की 16490 डोज मिली हैं। पहले फेज में 14,800 सेहत कर्मचारियों को वैक्सीन की डोज दी जाएगी। इनमें सरकारी के साथ प्राइवेट अस्पतालों के सेहत कर्मचारी भी शामिल हैं। बाकी डोज मिलिट्री अस्पताल को भेजी जाएंगी।

तीन दिन चलेगी वैक्सीनेशन

सेहत अधिकारियों के मुताबिक वैक्सीनेशन की प्रक्रिया 16 से 18 जनवरी तक चलेगी। इस दौरान सभी सेहत कर्मचारियो को वैक्सीन दी जाएगी। इसके 28 दिन बाद उन्हें दूसरी डोज दी जाएगी। डोज देने के बाद उन्हें आधे घंटे तक ऑब्जर्वेशन में रखा जाएगा। जिसके बाद सेहत ठीक रहने पर घर भेज दिया जाएगा।

चंडीगढ़ से इस वैन में लाई गई वैक्सीन।
चंडीगढ़ से इस वैन में लाई गई वैक्सीन।

पुलिस सुरक्षा में रखी गई वैक्सीन

चंडीगढ़ से पहुंची वैक्सीन को पुलिस सुरक्षा में लाया गया। यहां से सेहत विभाग की गाड़ी के साथ पुलिस की पायलट भी भेजी गई थी। वहां से वैक्सीन अब यहां पहुंची है। इससे पहले DC घनश्याम थोरी ने भी वैक्सीनेशन को कामयाब तरीके से चलाने के लिए सेहत अधिकारियों से बैठक की।

5 सेंटरों में होगी वैक्सीनेशन

सिविल सर्जन डॉ. बलवंत सिंह के मुताबिक सिविल अस्पताल जालंधर व नकोदर के साथ कम्युनिटी हेल्थ सेंटर बस्ती गुजां और श्रीमन अस्पताल व SGL अस्पताल में कोविड की वैक्सीन दी जाएगी। जालंधर, नकोदर व बस्ती गुजां में वैक्सीन स्टोर रखी जाएगी जबकि प्राइवेट अस्पतालों को वैक्सीन रोजाना इश्यू की जाएगी। एक सेंटर में 100 सेहत कर्मियों को वैक्सीन लगाई जाएगी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आपकी मेहनत व परिश्रम से कोई महत्वपूर्ण कार्य संपन्न होगा। किसी विश्वसनीय व्यक्ति की सलाह और सहयोग से आपका आत्म बल और आत्मविश्वास और अधिक बढ़ेगा। तथा कोई शुभ समाचार मिलने से घर परिवार में खुशी ...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser