नगर निगम:54 वार्डों में सीवरेज और वाटर सप्लाई की मेनटेनेंस पर खर्च होंगे 1.89 करोड़

जालंधरएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
  • एफएंडसीसी की मीटिंग में 5.90 करोड़ के डेवलपमेंट के टेंडर को मिली मंजूरी

नगर निगम की वित्त एवं ठेका कमेटी ने सिटी के 54 वार्ड के सीवरेज और वाटर सप्लाई की मेनटेनेंस के लिए हर वार्ड के लिए साल के 3.50 लाख रुपए खर्च करने के टेंडर को मंजूरी दे दी है। इसके लिए 1.89 करोड़ की लागत के अलग-अलग 18 टेंडर कराए गए थे। लेकिन वार्ड 26 का टेंडर नहीं हो पाया है, उनके टेंडर जल्द कराने के लिए कहा गया है। कमेटी ने सनसाइन कॉलोनी और धालीवाल एनक्लेव में 33.37 लाख और अर्बन एस्टेट की गली बनाने के लिए 28.41 लाख की लागत वाले टेंडर को भी मंजूरी दी है। 

साथ ही कमेटी की मीटिंग में वरियाणा डंप पर चलने वाले डोजर के ठेकेदार को बकाया पेमेंट देने के लिए रखे गए प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है। इसमें ठेका खत्म होने के बाद भी निगम ने 30 जून तक ठेकेदार से काम कराया था, जिसके लिए टेंडर राशि में 15 फीसदी की बढ़ोतरी का प्रस्ताव रखा गया था। कुल मिलाकर मीटिंग में 5.90 करोड़ की लागत के टेंडर को मंजूरी दी गई। सोमवार दोपहर बाद हुई मीटिंग में मेयर जगदीश राजा, डिप्टी मेयर सिमरनजीत सिंह बंटी, कमिश्नर करनेश शर्मा, पार्षद गुरविंदर बंटी, ज्ञानचंद सहित स्टाफ मौजूद था।

2 सड़कों की टेंडर राशि में बढ़ोतरी का प्रस्ताव रोका 

मीटिंग में एकता नगर में इंटरलॉकिंग टाइल से बनने वाली सड़क के लिए 27.14 लाख के कराए गए टेंडर में 25 फीसदी की बढ़ोतरी का प्रस्ताव पेंडिंग कर दिया गया। इसी तरह वार्ड 9 के बेअंत सिंह पार्ट-टू में सड़क बनाने के लिए 41.14 लाख के कराए गए टेंडर राशि में 25 फीसदी की बढ़ोतरी का प्रस्ताव भी पेंडिंग रखा गया है। मेयर ने अगली मीटिंग में दोनों सड़कों की पूरी रिपोर्ट मांगी है, जिसके बाद इस पर फैसला होगा।

खबरें और भी हैं...