पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Punjab
  • Jalandhar
  • 20 Deaths In Two Days, 15 Killed In Private Hospitals, 741 Newly Infected; 14 Employees Of Private Company Based In BMC Chowk Infected

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना प्रहार:दो दिन में 20 मौतें, 15 जानें प्राइवेट अस्पतालों में गईं, 741 नए संक्रमित; बीएमसी चौक स्थित निजी कंपनी के 14 कर्मचारी संक्रमित

जालंधरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
मरीज को लेकर सिविल अस्पताल से अमृतसर मेडिकल कॉलेज जाते हुए। - Dainik Bhaskar
मरीज को लेकर सिविल अस्पताल से अमृतसर मेडिकल कॉलेज जाते हुए।

जिले में बीते दो दिन में कोरोना वायरस के 741 नए मामलों की पुष्टि हुई, जबकि 20 मरीजों ने इलाज के दौरान दम तोड़ा है। गौरतलब है कि 15 मौतें निजी अस्पतालों में हुई हैं। सेहत विभाग की रिपोर्ट के अनुसार मंगलवार को जिले के कुल मामलों में 302 मरीजों को जोड़ा गया है जबकि सोमवार को 360 नए केस मिले थे। इसके साथ ही जिले में मंगलवार तक कुल संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 29364 पर पहुंच गया है।

दूसरी तरफ सोमवार को 13 और मंगलवार को 7 मरीजों ने दम तोड़ा। इसके साथ ही कोरोना वायरस के इलाज के दौरान दम तोड़ने वाले मरीजों की संख्या 906 पर पहुंच गई है। सेहत विभाग की रिपोर्ट के मुताबिक बीते 48 घंटों में जिन एरिया से कोरोना वायरस के नए मामले मिले है उनमें ज्यादातर मरीज भीड़भाड़ वाले एरिया के रहने वाले है। यह एरिया बस्तीयात, इस्लाम गंज, खुरला किंगरा, भार्गव कैंप, रस्ता मोहल्ला से भी मरीज सामने आए है। हालांकि दो दिनों में कई परिवारों के एक से चार सदस्यों को संक्रमण की पुष्टि हुई है।

10 दिन में 100 से ज्यादा मरीज कोरोना की वजह से जान गंवा चुके
मंगलवार तक कोरोना वायरस के कुल एक्टिव मरीजों की संख्या 3079 पर पहुंच गई है। वहीं सोमवार पाए गए केसों में 14 संक्रमित ऐसे हैं जो बीएमसी चौक स्थित एक प्राइवेट कंपनी में काम करते हैं। अब इनके संपर्क में आने वाले लोगों की सैंपलिंग के लिए रणनीति बनाई जा रही है। विभाग की पिछले 10 दिनों की रिपोर्ट के अनुसार करीब 200 से अधिक लोग पब्लिक डीलिंग के सेक्टर में काम करने वालों को कोरोना वायरस की पुष्टि हो चुकी है।

वहीं मंगलवार को एनआईटी इंस्टीट्यूट से भी कोरोना वायरस के चार नए मामले मिले हैं। आंकड़ों पर ध्यान दें तो पिछले 10 दिन में 100 से ज्यादा लोग कोरोना की वजह से जान गंवा चुके हैं। कोरोनावायरस के गंभीर मरीजों का सिविल अस्पताल में दाखिल होने का सिलसिला जारी है। अस्पताल के डॉक्टरों का कहना है कि वर्तमान समय में अस्पताल में कोरोना वायरस के ऐसे भी मरीज आ रहे हैं जिनकी ऑक्सीजन सेचुरेशन 70 तक रह जा रही है।

इस कारण उन्हें सीधा लेवल-3 यानी आईसीयू में भर्ती किया जा रहा है। इसके चलते वे 72 घंटे तक लगातार ऑक्सीजन पर रह रहे हैं। वहीं दूसरी तरफ सिविल अस्पताल से अमृतसर के मेडिकल कॉलेज में रोजाना दो से चार मरीज रेफर किए जा रहे हैं। डॉ. परमजीत सिंह का कहना है कि रेफरल में ज्यादातर वे मरीज है जिन्हें हार्ट के अलावा किडनी की भी बीमारी है, उन्हें समय रहते अमृतसर भेजा रहा है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- वर्तमान परिस्थितियों को समझते हुए भविष्य संबंधी योजनाओं पर कुछ विचार विमर्श करेंगे। तथा परिवार में चल रही अव्यवस्था को भी दूर करने के लिए कुछ महत्वपूर्ण नियम बनाएंगे और आप काफी हद तक इन कार्य...

    और पढ़ें