पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कोरोना अपडेट :वायरस से 22वीं मौत, निजी अस्पताल के दो कर्मचारियों समेत 9 संक्रमित, गिनती हुई 726

जालंधर15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
अंतिम संस्कार करते सेहत विभाग के कर्मचारी और एनजीओ के सदस्य।
Advertisement
Advertisement

कोरोना वायरस से मंगलवार को एक और मरीज की मौत हो गई जबकि 9 के संक्रमण की पुष्टि हुई है। ऐसे में मरने वालों की संख्या 22 और संक्रमितों की गिनती 726 हो गई है। संक्रमितों में दो शहर के बाहर रहने वाले हैं। जिस व्यक्ति की मौत हुई है, उसे दो दिन पहले संक्रमण की पुष्टि हुई थी। सेहत विभाग के नेतृत्व में उसका अंतिम संस्कार किया लगया। मंगलवार को संक्रमितों में 2 विदेश से लौटे और दो निजी अस्पताल के कर्मचारी हैं, जोकि कुछ दिन पहले निजी अस्पताल के संक्रमित कर्मचारियों के संपर्क में आए थे।

इसके अलावा मंगलवार को फ्रंट लाइन वर्करों में निजी अस्पताल के दो कर्मचारियों, गांव बदियाना की रहने वाली 43 साल की महिला को भी संक्रमण की पुष्टि हुई है। बता दें कि कुछ दिन पहले महिला के पति को संक्रमण की पुष्टि हो चुकी है। पति जिला जालंधर के थाने में बतौर पुलिस कर्मचारी तैनात है। जबकि पिम्स अस्पताल के लैब टेक्निशयन के युवक की 65 साल की माता को संक्रमण की भी पुष्टि हुई है। राहत की बात यह भी है कि 10 दिनों में तीन हजार से ज्यादा मरीजों की रिपोर्ट निगेटिव आई है।

जिस वेहड़े से 5 संक्रमित, उसके बाहर बेचा जा रहा आचार

सेहत विभाग की टीम ने मंगलवार को लम्मा पिंड के चक्क हुस्सेनवाला मोहल्ले में दौरा किया तो गली में न कोई पुलिस कर्मी था और न ही बैरिकेडिंग की गई थी। विभाग के अधिकारियों ने जब उस घर में विजिट किया, जहां से 5 लोगों को संक्रमण की पुष्टि हुई थी। उस घर के बाहर एक व्यक्ति आचार बेच रहा था जबकि घर के पास स्थित करियाना की दुकान से लोग बिना रोक-टोक के राशन लेकर जा रहे थे।

माइक्रो कंटेनमेंट जोन में सैंपलिंग नहीं कराना चाहते लोग

सेहत विभाग की तरफ से मिली जानकारी के अनुसार जिन इलाकों को माइक्रो कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया है। उस एरिया में लोग सैंपलिंग नहीं करवाना चाहते। फील्ड वर्कर जब लोगों से संपर्क करते हैं तो वे बीमारी के कोई न होने का हवाला देकर सैंपल देने से मना कर देते हैं।

माइक्रो कंटेनमेंट जोन

महेंद्रू मोहल्ला, टीचर्स कॉलोनी, गोपाल नगर, राम नगर इंडस्ट्रियल एरिया, नागरा बिलगा, सिद्धार्थ नगर, सैनिक विहार जमशेर, उपकार नगर, पुराना संतोखपुरा, बांसा वाला बाजार शाहकोट, भार्गव कैंप के पास संत नगर, दुख निवारण गुरुद्वारा लम्मा पिंड।

कंटेनमेंट जोन

सर्वहितकारी स्कूल सूर्या एनक्लेव, बब्बू बाबे वाली गली।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज का दिन पारिवारिक और आर्थिक दोनों दृष्टि से शुभ फलदायी है। व्यक्तिगत कार्यों में सफलता मिलने से मानसिक शांति का अनुभव करेंगे। कठिन से कठिन कार्य को आप अपने दृढ़ निश्चय से पूरा करने की क्षमत...

और पढ़ें

Advertisement