पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कोविड-19:235 नए संक्रमित, 7 लाेगाें की मौत, अब तक 7110 लोगों ने कोरोना पर पाई विजय, मरीजों की संख्या हुई 9644, कोरोना से अब तक 255 लोगों की मौत

जालंधर6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

रविवार को जितने कोरोना पाॅजिटिव मरीज मिले उनसे 3 गुना ज्यादा लोगों को अस्पताल से छुट्टी दी गई। सेहत विभाग की रिपाेर्ट के अनुसार रविवार काे 235 कोरोना लाेग संक्रमित पाए गए जबकि 683 मरीजाें काे अस्पताल से छुट्टी दी गई। तीन महिलाओं समेत 7 लाेगाें की काेराेना से माैत के बाद जिले में काेराेना से मरने वालाें की संख्या बढ़कर 255 हाे गई है।

सिटी में अभी भी कई लोग कोरोना के लक्षण नजर आने के बावजूद वायरल बुखार की तरह माेहल्ले के केमिस्टाें से दवा लेकर खा रहे हैं। काेराेना टेस्ट करवाए बगैर घर में दवाइयां खा रहे मरीजाें काे सेहत विभाग सलाह दे रहा है कि तबीयत ज्यादा खराब हाेने का इंतजार न करें। जितनी जल्दी हाे सके काेराेना टेस्ट करवाकर इलाज करवाएं।

विभाग ने ऐसे 1815 लोगों को एकांतवास की इजाजत दी है जिन्हें कोरोना के बाद कोई जटिल समस्या नहीं थी। सोमवार से सेहत विभाग दोबारा विभिन्न इलाकों में कैंप लगाकर सैंपलिंग करेगा। मार्च से लेकर रविवार शाम 5 बजे तक जिले में कोरोना पॉजिटिव होने वाले कोरोना मरीजों का आंकड़ा 9630 है। विभाग ने सैंपलिंग में इजाफा किया है।

फैक्ट्रियों के मालिक समूह सैंपलिंग से कतराने लगे

ओद्याेगिक इकाइयाें में लगाए गए कैंप में मजदूरों के निजी एड्रेस की बजाए फैक्ट्रियों के एड्रेस लिखने से फैक्ट्री मालिक नाखुश हैं। इंडस्ट्री मालिक चाहते हैं कि विभाग की सैंपलिंग में निजी एड्रेस डिस्प्ले हों। ऐसा होने पर कामकाज पर असर नहीं पड़ेगा।

काउंसलिंग से मरीजों में बढ़ा आत्मविश्वास
सेहत विभाग की टेली कम्युनिकेशन तकनीक से कोरोना संक्रमित राहत महसूस कर रहे हैं। 24 साल के एक मरीज ने बताया कि हर तीसरे दिन उन्हें सेहत विभाग से एक फोन कॉल आती है जिसमें सबसे पहले उनकी सेहत के बारे में पूछा जाता है। दिमागी तनाव दूर किया जाता है। फिर उन्हें बीमारियों से लड़ने की ताकत पैदा करने वाले फूड की जानकारी दी जाती है। जिस दिन इस युवक को सेहत विभाग ने कोरोना के लक्षण वाला बताया था, उसने उसे बता दिया गया था कि वह 17 दिन घर में ही रहेंगे। 2 हफ्ते बाद उनका दोबारा टेस्ट होगा।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- लाभदायक समय है। किसी भी कार्य तथा मेहनत का पूरा-पूरा फल मिलेगा। फोन कॉल के माध्यम से कोई महत्वपूर्ण सूचना मिलने की संभावना है। मार्केटिंग व मीडिया से संबंधित कार्यों पर ही अपना पूरा ध्यान कें...

और पढ़ें