पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

फरीदकोट:3 आजाद प्रत्याशियों ने दाखिल किए नामांकन पत्र

फरीदकोट3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • जिले में कोटकपूरा से 2 और फरीदकोट से एक प्रत्याशी ने दिया आवेदन

पंजाबभर में निकाय चुनाव के लिए नामांकन प्रक्रिया के प्रथम दिन शनिवार काे जिले में कोटकपूरा से दो व फरीदकोट से एक प्रत्याशी समेत कुल तीन आजाद प्रत्याशियों ने अपने नामांकन पत्र दाखिल किए। कोटकपूरा में नामांकन प्रक्रिया में अव्यवस्था व मार्गदर्शन के अभाव के चलते नामांकन दाखिल करने आए करीब आधा दर्जन प्रत्याशी बिना नामांकन दाखिल किए वापस लौट गए।

निकाय चुनाव की नामांकन प्रक्रिया शुरू होने पर प्रथम दिन फरीदकोट के वार्ड नंबर चार से आजाद प्रत्याशी जगदीश राय शर्मा व कोटकपूरा के वार्ड नंबर 5 से आजाद महिला प्रत्याशी रंजू शाकिया व वार्ड नंबर 14 से आजाद प्रत्याशी भारत भूषण ने अपने नामांकन दाखिल किए।

कोटकपूरा में नामांकन प्रक्रिया की शुरुआत में करीब एक दर्जन प्रत्याशी नामांकन पत्र दाखिल कराने आए थे, लेकिन अधिकारियों द्वारा नामांकन पत्रों के साथ लगाए गए शपथ पत्र अंग्रेजी की बजाय पंजाबी में देने का फरमान सुन सकते में आए पूर्व पार्षद मनोज कुमार, नरेश गोयल, हरप्रीत सिंह मढ़ाक, बसंत कुमार आदि ने बताया कि कल ही अधिकारियों ने उन्हें फाइल से संबंधित दस्तावेज उपलब्ध करवाते समय अंग्रेजी में छपा शपथ पत्र व एक वार्डवासी की प्रपोजल फाइल में लगाने को कहा था, लेकिन आज जब वह फार्म जमा करवाने आए तो अधिकारियों ने उन्हें यह नए फरमान सुना दिए।

फलस्वरूप आज की बजाए सोमवार को ही नामांकन दाखिल कर सकेंगे। उधर, इस संबंध में नायब तहसीलदार कम सहायक रिटर्निंग अधिकारी सुखजीत सिंह ने कहा कि सरकारी की ओर से जारी किए गए आदेशों के अनुसार ही उनकी ओर से सभी प्रत्याशियों को पंजाबी में शपथ पत्र भरने की सलाह दी गई है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आपकी मेहनत और परिश्रम से कोई महत्वपूर्ण कार्य संपन्न होने वाला है। कोई शुभ समाचार मिलने से घर-परिवार में खुशी का माहौल रहेगा। धार्मिक कार्यों के प्रति भी रुझान बढ़ेगा। नेगेटिव- परंतु सफलता पा...

    और पढ़ें