पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

यात्रीजन ध्यान दें:चंडीगढ़-अमृतसर के लिए 3 स्पेशल ट्रेन पटरी पर दौड़ेंगी; 16, 26 और 29 जुलाई से होगा संचालन

जालंधर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
रेलवे प्रशासन की ओर से ट्रेनों की सूची जारी की गई है। प्रतीकात्मक फोटो - Dainik Bhaskar
रेलवे प्रशासन की ओर से ट्रेनों की सूची जारी की गई है। प्रतीकात्मक फोटो

रेलवे प्रशासन लंबे समय के बाद अमृतसर और चंडीगढ़ के लिए तीन और स्पेशल ट्रेनों को पटरी पर उतारने जा रहा है। 16, 26 और 29 जुलाई से तीन स्पेशल ट्रेनों का संचालन निर्धारित समय के अनुसार होगा। इन ट्रेनों के संचालन से यात्रियों को राहत मिलेगी। रेलवे की ओर से ट्रेनों की सूची जारी कर दी गई है। इन ट्रेनों में सफर करने के लिए यात्री अपना रिजर्वेशन भी करा रहे है। बता दें कि बिहार के कटिहार और अमृतसर के बीच चलने वाली स्पेशल ट्रेन का संचालन कोरोना महामारी के चलते बंद किया गया था।

मेगा ब्लॉक ने बदला ट्रेनों का शेड्यूल...दिल्ली मंडल के गाजियाबाद में फुटओवरब्रिज निर्माण कार्य और जलगांव- भादली में नॉन इंटरलॉकिंग कार्य के चलते मेगा ब्लॉक लिया जाएगा। निर्माण कार्य के चलते जालंधर के रास्ते अमृतसर की ओर आने-जाने वाली ट्रेनों का शेड्यूल में परिवर्तन किया गया है। चार स्पेशल ट्रेनों का संचालन बंद किया गया तो कुछ ट्रेनों का रूट बदला गया है।

अमृतसर से दिल्ली की ओर आने-जाने वाली दो ट्रेन अलग रूट से रवाना होगी। रेलवे प्रशासन की ओर से ट्रेनों की सूची जारी की गई है। ट्रेनों के रद्द होने से यात्रियों की परेशानी भी बढ़ गई है। यात्रियों को रिजर्वेशन भी कैंसिल कराने पड़ेगे।

इन ट्रेनों का होगा संचालन...ट्रेन नंबर 02688 चंडीगढ़-मुरदई स्पेशल ट्रेन 16 जुलाई को चलेगी। ट्रेन नंबर 05733 अमृतसर दैनिक स्पेशल 26, 05734 अमृतसर-कटिहार दैनिक स्पेशल 29 जुलाई को चलेगी। यह ट्रेन जालंधर रेलवे स्टेशन से होते हुए अमृतसर पहुंचेगी।

इन ट्रेनों का संचालन बंद...जलगांव-भादली में नॉन इंटरलॉकिंग कार्य के चलते फिरोजपुर कैंट पंजाब मेल स्पेशल ट्रेन को रद्द किया है। 02137 छत्रपति शिवाजी-फिरोजपुर कैंट पंजाब मेल स्पेशल 16 जुलाई, 02138 पंजाब मेल स्पेशल 18 जुलाई को नहीं चलेगी। ट्रेन नंबर 01057 छत्रपति शिवाजी महाराज-अमृतसर स्पेशल ट्रेन 17 जुलाई, 01058 अमृतसर-छत्रपति शिवाजी महाराज स्पेशल ट्रेन का संचालन 19 जुलाई को बंद रहेगा।

02687 मदुरई-चंडीगढ़ सप्ताह में दो बार चलेगी
रेलवे ने मदुरई-चंडीगढ़ स्पेशल ट्रेन का संचालन 11 जुलाई से शुरू कर दिया है। यह ट्रेन सप्ताह में दो बार चलेगी। इस ट्रेन के चलने से चंडीगढ़ से मुरदई मध्य-प्रदेश आने-जाने वाले यात्रियों को राहत मिली है।

इन ट्रेनों का बदला रूट...गाजियाबाद रेलवे स्टेशन पर 15 से 17 जुलाई को फुट ओवर ब्रिज का निर्माण कार्य होगा। जिससे 04682 जालंधर सिटी-नई दिल्ली स्पेशल ट्रेन को टपरी, शामली, तिलक ब्रिज के रास्ते नई दिल्ली पहुंचेगी। इसके अलावा ट्रेन नंबर 09325 इंदौर-अमृतसर स्पेशल हजरत निजामुद्दीन, नोली, शामली, टपरी, सहारनपुर के रास्ते रवाना होगी।

खबरें और भी हैं...