पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बाक्स बनाने की प्रक्रिया:मंडियों में गेहूं खरीद के लिए 30-30 फीट के बाॅक्स, हैंड वाश क्यूसेक होंगे उपलब्ध

जालंधर9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

जिले में 10 अप्रैल से 78 मंडियों में गेहूं की खरीद शुरू हो रही है। कोरोना संक्रमण के चलते मंडियों में भीड़ एकत्रित न हो, इसके लिए प्रशासन ने मंडी परिसरों में 30-30 फीट के बाॅक्स बनाए जा रहे हैं। इन बाॅक्साें में गेहूं के ढेरों को एकत्रित किया जाएगा। हाथ धोने के लिए मंडियों में सैनिटाइजर और हैंड वाश क्यूसेक लगाए जाएंगे। साथ ही किसानों को मंडी स्थल तक लाने के लिए तहसील स्तर के कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई जा रही है।

गेहूं की सरकारी खरीद के लिए किए जा रहे प्रबंधों का जायजा लेते हुए डिप्टी कमिश्नर घनश्याम थोरी ने संबंधित विभागों को आदेश दिए हैं कि किसानों की फसल के एक-एक दाने की निर्धारित समय में खरीद की जाए। उन्होंने कहा कि मंडियों में कोविड प्रोटोकाल का पालन करते हुए खरीद प्रक्रिया को सुचारू ढंग के साथ पूरा करना चुनौती भरा होगा। मंडियों में भीड़ इकट्ठी न हो सके और इसलिए जिला प्रशासन की तरफ से मंडियों में बाक्स बनाने की प्रक्रिया पहले ही शुरू की जा चुकी है। डीसी ने अधिकारियों को आदेश दिए कि मंडियों में सभी जरूरी जरूरत की उपलब्धता जैसे पीने वाला पानी, पखाने, साफ सफाई, रोशनी आदि के पुख्ता प्रबंध किए जाएं। उन्‍होंने गेहूं की खरीद प्रक्रिया के दौरान मंडियों में कोविड प्रोटोकाल का पालन जैसे मास्क पहनना, हाथ धोना और सामाजिक दूरी बरकरार रखने की जरूरत पर भी जोर दिया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- ग्रह स्थिति अनुकूल है। मित्रों का साथ और सहयोग आपकी हिम्मत और हौसले को और अधिक बढ़ाएगा। आप अपनी किसी कमजोरी पर भी काबू पाने में सक्षम रहेंगे। बातचीत के माध्यम से आप अपना काम भी निकलवा लेंगे। ...

    और पढ़ें