पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना की अनदेखी का नतीजा:एक-एक घर से मिलने लगे 4-4 पॉजिटिव, ख्याला गांव में यूनिवर्सिटी के 2 प्रोफेसर समेत 7 कर्मचारी संक्रमित

जालंधर6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • एक दिन में 100 से ज्यादा संक्रमित, 6 लोगों ने दम तोड़ा

कोरोनावायरस के संक्रमित मरीजों की संख्या में बुधवार को 105 लोगों का इजाफा हुआ है। इनमें से 8 मरीज बाहरी जिलों के होने के कारण उनकी गिनती जिले के आंकड़े में नहीं की गई। वहीं, 6 मरीजों ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। सेहत विभाग की रिपोर्ट के अनुसार कोरोना के इलाज के दौरान 30 दिन बाद 6 मरीजों ने दम तोड़ा है। मृतकों की उम्र 50 से 81 साल तक है। इनमें से 4 प्राइवेट और 2 सरकारी अस्पताल में दाखिल थे। सभी मरीज लेवल-3 यानी कोविड-19 के आईसीयू वार्ड में भर्ती थे।

सिविल अस्पताल के डॉ. सतीश कुमार के मुताबिक सभी मरीजों की चेस्ट इंफेक्शन के साथ सांस लेने में काफी दिक्कत हो रही थी। वहीं, बुधवार की रिपोर्ट के मुताबिक संक्रमितों में 10 परिवारों के 1 से लेकर 4 सदस्यों को एक ही दिन में कोरोनावायरस की पुष्टि हुई है। वहीं डॉक्टरों का कहना है कि जिन लोगों को कोरोनावायरस की पुष्टि हुई है, उनमें 2 परिवारों से 1 सदस्यों को कोरोनावायरस की पुष्टि हुई है। बता दें कि 5 मरीजों की मौत मंगलवार और एक की बुधवार को हुई है।

यूनिवर्सिटी स्टाफ में नहीं थे लक्षण

ख्याला गांव स्थित यूनिवर्सिटी के 2 प्रोफेसरों और मैनेजमेंट के सदस्यों समेत 7 लोगों को कोरोनावायरस की पुष्टि हुई है। पूल सैंपलिंग में सेहत विभाग ने यूनिवर्सिटी से 200 से अधिक स्टाफ मेंबर्स के कोरोनावायरस के सैंपल लिए है, जिसके बाद 7 लोगों को कोरोनावायरस की पुष्टि हुई है। संक्रमितों में किसी को कोरोना के लक्षण नहीं थे।

पब्लिक डीलिंग से जुड़े लोग आ रहे पॉजिटिव : डॉ. हरीश
जिले में कोरोना की सैंपलिंग टीम के इंचार्ज डॉ. हरीश भारद्वाज का कहना है जिन लोगों को कोरोनावायरस की पुष्टि हो रही है, वे पब्लिक डीलिंग के कामों से जुड़े हैं। वहीं, लोगों ने सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क की अनदेखी शुरू कर दी है।

एक महीने बाद एक साथ 6 मौतें...जानिए कारण

स्किन प्रॉब्लम, सांस लेने में दिक्कत
केस-1 नकोदर के गांव की रहने वाली 50 साल की मंजू की मौत लुधियाना के प्राइवेट अस्पताल में हुई। महिला को कोरोना के अलावा त्वचा संबंधी रोग था। इसके साथ ही उन्हें सांस लेने में काफी समस्या आने लगी थी।

छाती का कैंसर, इम्यूनिटी कमजोर
केस-2 मॉडल टाउन की रहने वाली 62 साल की महिला का शहर के प्राइवेट अस्पताल में इलाज चल रहा था। उन्हें कोरोना के अलावा छाती में कैंसर था। इम्युनिटी कमजोर थी, जिस कारण संक्रमित होने के बाद वे ठीक नहीं हुईं।

70 वर्षीय महिला को कोरोना के अलावा कोई रोग नहीं था
केस-3रस्ता मोहल्ला में रहने वाली 70 साल की महिला को का प्राइवेट अस्पताल में इलाज चल रहा था। उन्हें कोरोना के अलावा कोई रोग नहीं था। चेस्ट इंफेक्शन के कारण आॅक्सीजन सपोर्ट पर रखा गया था। चार दिन बाद दम तोड़ दिया।

बीपी, शुगर, हार्ट प्रॉब्लम से पीड़ित थे
केस-4चहार बाग के रहने वाले 81 साल के बुजुर्ग को सांस लेने में दिक्कत होने के बाद मंगलवार को ही अस्पताल में दाखिल करवाया गया। बुजुर्ग को ब्लड प्रेशर, शुगर, हार्ट संबंधी दिक्कत थी। 12 घंटे बाद उन्होंने दम तोड़ दिया।

लंबे समय से हो रहा था डायलिसिस
केस-5 ग्रीन एवेन्यू निवासी 54 साल के व्यक्ति को शूगर के अलावा किडनी रोग था। लंबे समय से डायलिसिस हो रहा था। सिविल में तीन दिन उपचार के बाद मौत हो गई। मरीज को चेस्ट इंफेक्शन-खांसी थी, ऑक्सीजन सपोर्ट पर था।

शुगर से पीड़ित थे, नौ दिन ऑक्सीजन सपोर्ट पर रखा था
केस-6 प्रीत नगर में रहने वाले 80 साल के व्यक्ति ने सिविल में दम तोड़ा। वे 9 दिन से आईसीयू में थे और शुगर भी थी। कई दिन उन्हें ऑक्सीजन सपोर्ट पर रखा गया था।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- दिन उन्नतिकारक है। आपकी प्रतिभा व योग्यता के अनुरूप आपको अपने कार्यों के उचित परिणाम प्राप्त होंगे। कामकाज व कैरियर को महत्व देंगे परंतु पहली प्राथमिकता आपकी परिवार ही रहेगी। संतान के विवाह क...

और पढ़ें