पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कोरोना अपडेट:वायरस से 4 की मौत; सिविल सर्जन की पीए, फिल्लौर के डीएसपी, दो पार्षदों और डॉक्टरों समेत 132 संक्रमित

जालंधरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • मिट्ठापुर के रहने वाले भारतीय हॉकी टीम के कप्तान मनप्रीत सिंह भी कोरोना पॉजिटिव
  • 76 मरीजों के पॉजिटिव होने का सेहत विभाग को नहीं मिला सोर्स, संक्रमितों की गिनती हुई 2945

जिले में शुक्रवार को कोरोना से 4 लोगों की मौत हो गई जबकि 132 के संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। अब तक मृतकों की गिनती 75 और संक्रमितों की संख्या 2945 तक पहुंच गई है। कुछ संक्रमित जिले के बाहर के हैं, जिन्हें शुक्रवार तक आंकड़े में शामिल नहीं किया गया। मृतकों में 70 साल का बुजुर्ग अमर गार्डन का रहने वाला था, उनका शहर के निजी अस्पताल में इलाज चल रहा था।

दूसरा मृतक तेज मोहन नगर में रहने वाला 50 साल का व्यक्ति था, जिनकी मौत अमृतसर के मेडिकल काॅलेज में हुई है। इसके अलावा दो मृतक होशियारपुर और नवांशहर में रहने वाले थे। दोनों का यहां निजी अस्पताल में इलाज चल रहा था। इसके अलावा शुक्रवार को दो डॉक्टरों समेत 2 पार्षदों और फिल्लौर के डीएसपी को भी कोरोनावायरस की पुष्टि हुई है। इसके अलावा मिट्ठापुर के रहने वाले भारतीय हाकी टीम के कप्तान मनप्रीत सिंह भी कोरोना पाॅजिटिव हैं, जो बेंगलुरु कैंप में हैं।

7 दिन में 592 लोगों को संक्रमण की पुष्टि

एक से सात अगस्त तक 592 लोगों को कोरोनावायरस की पुष्टि हो चुकी है। इनमें 60 फीसदी ऐसे मरीज हैं, जो पिछले दिनों किसी भी संक्रमित मरीजों के संपर्क में नहीं आए। फिर भी उन्हें कोरोनावायरस की पुष्टि हुई है। इसके अलावा 40 फीसदी लोग संक्रमित मरीजों के संपर्क में आने के बाद पॉजिटिव आए हैं। सेहत विभाग की शुक्रवार की रिपोर्ट के मुताबिक 132 लोगों में से 76 के संक्रमण होने की सेहत विभाग के पास कोई जानकारी नहीं है।

लापरवाही... सैंपल देने के बावजूद दफ्तर में मौजूद रही सीएस की पीए
सिविल सर्जन डाॅ. गुरिंदर कौर चावला की पर्सनल असिस्टेंट और कलर्क को शुक्रवार संक्रमित होने की पुष्टि हुई। पीए ने शुक्रवार सुबह ही सैंपल दिया था। सैंपल देने के बाद वे अपनी सीट पर आकर काम करने लगीं। रिपोर्ट पॉजिटिव आने से पहले वे सिविल सर्जन से भी मिली थीं। जिस सीट पर वे बैठती हैं, वहां करीब 12 स्टाफ मेंबर काम करते हैं। एहतियात के तौर पर सिविल सर्जन दफ्तर की इस्टेब्लिशमेंट ब्रांच को बंद कर दिया गया है जबकि बाकी स्टाफ मेंबर्स को होम क्वारेंटाइन किया गया है।

वार्ड 20 और 68 के पार्षदों को भी हुआ कोरोना... वार्ड-20 की पार्षद डॉ. जसलीन सेठी और वार्ड-68 के पार्षद गुरविंदर बंटी नीलकंठ को भी कोरोनावायरस की पुष्टि हुई है। वार्ड-68 के पार्षद गुरविंदर बंटी नीलकंठ की पिछले कुछ दिनों से सेहत ठीक नहीं थी। वे 5 दिन से घर पर ही थे लेकिन इससे पहले वे मेयर जगदीश राजा और अन्य अधिकारियों के संपर्क में रहे हैं।

पब्लिक डीलिंग से जुड़े बड़े अधिकारियों को भी संक्रमण फिल्लौर के डीएसपी ने लुधियाना में टेस्ट करवाया तो उनके संक्रमित होने पुष्टि हुई। सीआईए स्टाफ के इंस्पेक्टर, उनके दो स्टाफ मेंबर्स के अलावा मजिस्ट्रेट की महिला अहलमद को भी कोरोनावायरस की पुष्टि हुई है। मजिस्ट्रेट और उनके स्टाफ के 5 सदस्यों को कुछ दिनों के लिए होम क्वारेंटाइन कर दिया गया है।

नगर निगम के डीसीएफए और लीगल एडवाइजर सहित 17 मुलाजिमों का हुआ कोरोना टेस्ट

निगम में लीगल ब्रांच के जूनियर सहायक सुनील कुमार के कोरोना पॉजिटिव होने के बाद शुक्रवार को लीगल के साथ अकाउंट ब्रांच का भी काम ठप रहा। अब दोनों ब्रांच में सोमवार से ही काम शुरू होगा। गत दिवस ही दोनों ब्रांच को सैनिटाइज करने के बाद सील कर दिया गया था लेकिन एहतियातन शुक्रवार को सेहत विभाग की टीम ने निगम दफ्तर में ही आकर डीसीएफए रविंदर सिंह और लीगल एडवाइजर वरिंदर खन्ना सहित दोनों ब्रांच के कुल 17 मुलाजिमों के कोरोना टेस्ट का सैंपल लिया गया।

निगम के एएचओ डाॅ. राजकमल ने बताया कि सोमवार तक सभी की रिपोर्ट आने की उम्मीद है, उसके बाद ही मुलाजिमों को दफ्तर में आने की इजाजत होगी। तब तक सभी को घर में ही रहने की हिदायत दी गई है।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज उन्नति से संबंधित शुभ समाचार की प्राप्ति होगी। धार्मिक और आध्यात्मिक कार्यों में भी कुछ समय व्यतीत होगा। किसी विशेष समाज सुधारक का सानिध्य आपके अंदर सकारात्मक ऊर्जा उत्पन्न करेगा। बच्चे त...

और पढ़ें