• Hindi News
  • Local
  • Punjab
  • Jalandhar
  • 5 People Were Talking Sitting In The Park; Police Bid Did Not Wear Masks, Did Not Even Keep Social Distancing And Filed A Case

लापरवाही पर पुलिस की सख्ती:पार्क में बैठे बात कर रहे थे 5 लोग; पुलिस बोली- मास्क नहीं पहना, सोशल डिस्टेंसिंग भी नहीं रखी, केस दर्ज

जालंधरएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
शहर में कई जगहों पर नाकाबंदी कर पुलिस बिना मास्क वालों का चालान काट रही है। - Dainik Bhaskar
शहर में कई जगहों पर नाकाबंदी कर पुलिस बिना मास्क वालों का चालान काट रही है।
  • शहर में बढ़ते कोरोना केसों के चलते सख्ती हुई कमिश्नरेट पुलिस

शहर में कोरोना के केस बढ़ने के बाद अब कमिश्नरेट पुलिस कड़े तेवर दिखा रही है। गुरुवार को पुलिस को पता चला कि आदर्श नगर पार्क में 5 लोग बैठकर आपस में बात कर रहे हैं। पुलिस ने तुरंत उनके खिलाफ केस दर्ज कर दिया। पुलिस ने तर्क दिया कि इन लोगों ने पार्क में बैठते वक्त 2 गज की दूरी यानी सोशल डिस्टेंस नहीं रखा। उन्हें कोरोना से बचाव के लिए जिला मजिस्ट्रेट के दिए आदेश व हेल्थ प्रोटोकॉल के उल्लंघन का कसूरवार पाया गया। पुलिस का दावा है कि इन लोगों ने मास्क भी नहीं पहने हुए थे।

रात 11.45 बजे पर नाइट कर्फ्यू में घूम रहा टाटा ऐस पकड़ा
कोरोना वायरस का संक्रमण रोकने के लिए अब जिले में रात 9 से सुबह 5 बजे तक का नाइट कर्फ्यू लग चुका है। गुरुवार आधी रात को 11.45 बजे पुलिस को मेहतपुर में जगराओं साइड वाली मेन रोड पर एक छोटा हाथी आता दिखा। पुलिस ने उसे रोका और पूछताछ की तो वो नाइट कर्फ्यू के बावजूद बाहर घूमने का कोई वाजिब कारण या परमिट नहीं दिखा सका। पुलिस ने टाटा ऐस चला रहे मनप्रीत सिंह के खिलाफ केस दर्ज कर लिया।

एक दिन में 7.35 लाख इकट्‌ठा कर चुकी पुलिस
बिना मास्क वालों पर कमिश्नरेट पुलिस की सख्ती ज्यादा हो रही है। बीते बुधवार पुलिस ने एक ही दिन में 735 लोगों को बिना मास्क के पकड़ा और 7.35 लाख का जुर्माना ठोक दिया। पुलिस कमिश्नर गुरप्रीत भुल्लर ने अफसरों की बैठक ली और कहा कि कोरोना संक्रमण रोकने के लिए बिना मास्क व सोशल डिस्टेंसिंग का पालन न करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करते रहे।

पहली बार आए एक दिन में 500 से ज्यादा केस
जालंधर में सख्ती इसलिए जरूरी है क्योंकि शुरूआत की तरह ही जालंधर फिर से कोरोना का हॉटस्पॉट बनता जा रहा है। कोरोना के शुरू होने से लेकर अब तक गुरुवार को पहली बार 500 से ज्यादा यानी 510 केस आए। 3 मार्च के बाद तो काेरोना कंट्रोल में नहीं आ रहा है। हर रोज मौतें हो रही हैं और पॉजिटिव मरीजों का आंकड़ा भी रोजाना 200 से ऊपर आ रहा है। ऐसे में संक्रमण रोकने के लिए यही जरिया बचा है कि लोग सावधानी बरतें। इसके बावजूद लोग लापरवाही कर रहे तो पुलिस अब डंडा चलाने लगी है।