लॉकडाउन / 50 मजदूर बुलाए, 70 पहुंचे, उनमें से 10 को स्टेशन ले गए और जगह न होने का कहकर फिर वापस भेज दिया

50 workers were called, 70 arrived, took 10 of them to the station and sent back again, saying there was no place.
X
50 workers were called, 70 arrived, took 10 of them to the station and sent back again, saying there was no place.

दैनिक भास्कर

May 07, 2020, 07:53 AM IST

अलावलपुर. पंजाब सरकार द्वारा प्रवासी मजदूरों को घर भेजने के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करवाई गई थी। बुधवार को दोपहर 1:00 बजे अलावलपुर में रहने वाले मजदूरों को कॉल आई कि अयोध्या सीतापुर और गोरखपुर को जाने वाले 50 मजदूर स्थानीय पेट्रोल पंप पर पहुंचे। जहां बस लेने आ रही है। खबर मिलने पर 70 प्रवासी मजदूर करीब 3:00 बजे पेट्रोल पंप पर पहुंच गए। पुलिस द्वारा कागजी कार्रवाई की जा रही थी कि जालंधर से फोन आया कि सिर्फ गोरखपुर और अयोध्या जाने वाले मजदूरों को ही बस में भेजा जाए।

करीब आधे घंटे बाद फिर फोन आया कि अयोध्या जाने वाले मजदूरों की ही बस में भेजा जाया। इस कारण 70 में से सिर्फ 10 मजदूर ही थे, जिनको अयोध्या जाना था। बाकी 60 मजदूर वापस लौट गए। अयोध्या जाने वाले 10 मजदूरों की थर्मल स्कैन से जांच की गई और शाम 5:30 बजे बस से जालंधर बल्ले बल्ले फार्म के लिए रवाना किया गया। मगर जब 10 मजदूर स्टेशन पर पहुंचे तो उनको भी ट्रेन में जगह न होने का कहकर वापस भेज दिया गया। मजदूरों का कहना है कि प्रशासन उनकी भावनाओं के साथ भद्दा मजाक कर रहा है। प्रशासन जब भेजना हो तभी बुलाए। हालांकि प्रशासन द्वारा मजदूरों के एक-दो दिन में भेजने का भरोसा दिया गया है।

इधर; एक को मैसेज आया तो 25 लोग ट्रक में सवार होकर पहुंच गए जालंधर

बुधवार दोपहर 3 बजे जालंधर नेशनल हाईवे पर एक ट्रक को रोककर 25 मजदूर सवार हो गए। गांव जाने की खुशी में यह सब कोरोना को भी भूल चुके थे। ट्रक में चढ़ते समय जब एक व्यक्ति से बात की तो उसने बताया कि हमारे एक साथी को मैसेज आया था कि आप जल्दी जालंधर के बल्ले बल्ले फार्म में पहुंचे। जहां मेडिकल के बाद आपको गांव के लिए ट्रेन में बिठा दिया जाएगा। एक साथी को मैसेज आने पर 25 लोगों का ग्रुप अपना सामान लेकर हाईवे पर पहुंच गया। जालंधर की तरफ जाते एक ट्रक को हाथ देकर रोकने के बाद सभी उसमें सवार हो गए। अब यह पता नहीं 25 में से कितने लोगों को टिकट मिलती है या बैरंग वापस लौटते हैं।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना