पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना:55 नए संक्रमित, 3 की मौत,सोशल डिस्टेंस, मास्क की अनदेखी से फिर बढ़े कोरोना केस

जालंधर5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

कोरोना के मामले फिर से बढ़ने लगे हैं। रविवार को 68 वर्षीय बुजुर्ग समेत 3 मरीजों की कोरोना से मौत हो गई। मृतकों में फिल्लौर, सिंदल नगर और बस्ती दानिशमंदा के मरीज शामिल हैं। तीनों कई दिन से बीमार थे। हालत बिगड़ने पर इन्हें अस्पताल में भर्ती करवाया गया जहां इलाज के दौरान इनकी मौत हो गई। शहर में कोरोनाकाल के 8 माह और 12 दिन में कुल 18443 लोग संक्रमित हुए और 578 की जान गई। पहला केस 21 मार्च को विरकां गांव से आया था। विभाग ने अब तक हेल्थ विभाग की ओर से 399712 लोगों के सैंपल लिए हैं। इनमें 367258 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आई है। इलाज के बाद 16845 मरीजों को डिस्चार्ज किया जा चुका है। हेल्थ डिपार्टमेंट के आंकड़े बताते हैं कि इस समय 1020 एक्टिव मरीज हैं।

संडे बाजार में भीड़, डिस्टेंस और मास्क की अनदेखी
जिला प्रशासन के प्रयासों के बावजूद लोग गंभीर नहीं। बाजारों, दुकानों में भीड़ उमड़ रही है। सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क की अनदेखी से कोरोना केस दोबारा बढ़ने लगे हैं।
50% बेड बढ़ाए जाएंगे...
आपात स्थिति से निपटने को 340 बेड की व्यवस्था की गई है। लेवल-3 मरीजों के लिए 50% बेड बढ़ेंगे।

कोरोना पॉजिटिव मरीजों में ऑक्सीजन का स्तर कम
ज्यादातर मरीजों में शुरुआती दौर में संक्रमण के हल्के लक्षण होते हैं। अस्पताल में भर्ती होने वाले 50 फीसदी से अधिक मरीजों के ब्लड में ऑक्सीजन का स्तर कम है। स्वस्थ इंसान में ऑक्सीजन लेवल 90-95 के बीच होना चाहिए। कोरोना पॉजिटिव मरीजों में ऑक्सीजन का गिरकर 75 तक जा रहा है जोकि चिंताजनक है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आध्यात्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत होगा। जिससे आपकी विचार शैली में नयापन आएगा। दूसरों की मदद करने से आत्मिक खुशी महसूस होगी। तथा व्यक्तिगत कार्य भी शांतिपूर्ण तरीके से सुलझते जाएंगे। नेगेट...

    और पढ़ें