पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Punjab
  • Jalandhar
  • 5.50 Lakhs Cheated On The Pretext Of Sending The Woman To England, The Fellow Started Abusing By Drinking Alcohol When He Asked For The Money Back

'कबूतरबाज' भाई-बहन:महिला को इंग्लैंड भेजने के बहाने 5.50 लाख ठगे, रुपए वापस मांगे तो आरोपियों का साथी शराब पीकर देने लगा गालियां

जालंधर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कर पुलिस अब उनकी गिरफ्तारी की कोशिश में जुट गई है। - प्रतीकात्मक फोटो - Dainik Bhaskar
आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कर पुलिस अब उनकी गिरफ्तारी की कोशिश में जुट गई है। - प्रतीकात्मक फोटो

कपूरथला की एक महिला को इंग्लैंड भेजने के बहाने जालंधर के ट्रैवल एजेंट भाई बहन ने दो साथियों के साथ मिलकर 5.50 लाख ठग लिए। जब उसका वीजा रिफ्यूज हो गया तो पैसे लौटाने के बजाय आरोपियों का साथी शराब पीकर महिला को गालियां निकालने लगा। मामले की शिकायत मिली तो पुलिस ने अब आरोपी भाई बहन व उनके दो साथियों के खिलाफ ठगी व ट्रैवल एक्ट का केस दर्ज कर लिया है।

एंबेसी ले गए लेकिन रिफ्यूज हुआ वीजा

कपूरथला के सुल्तानपुर लोधी स्थित गांव शाहजहांपुर की ज्योति थापर ने बताया कि इंग्लैंड जाने के लिए वह इसेवाल की रहने वाली ट्रैवल एजेंट कुलवीर कौर से मिली। उनके बीच 10 लाख में सौदा हो गया। इसके बाद एक लाख रुपए व पासपोर्ट कुलवीर कौर ने लिए लिए। कुलवीर कौर ने अपने साथी गुरमेल सिंह के साथ मिलकर उससे 5.50 लाख रुपए ले लिए। इसके बाद वो उसे एंबेसी ले गए लेकिन वहां उसका इंग्लैंड का वीजा रिफ्यूज हो गया।

फिर बोले- थाईलैंड से इंग्लैंड भेज देंगे

इसके बाद कुलवीर कौर व गुरमेल सिंह ने कहा कि इंडिया से सीधे इंग्लैंड का वीजा रिफ्यूज हुआ है लेकिन उसे थाईलैंड के जरिए इंग्लैंड भेज देंगे। इसके बावजूद उसे न इंग्लैंड भेजा और न ही थाईलैंड। जब उन्होंने पैसों की मांग की तो आरोपी टालमटोल करने लगे। इस वजह से उसने पुलिस को शिकायत कर दी। मामले की जांच हुई तो कुलवीर कौर के भाई मनदीप सिंह ने उसे 70 हजार का चैक देकर बाकी पैसे भी लौटाने का भरोसा दिया। हालांकि अकाउंट में लगाने पर चैक बाउंस हो गया। ज्योति थापर ने यह भी आरोप लगाया कि इन आरोपियों का एक साथी पैसे मांगने पर उन्हें शराब के नशे में गालियां देता था।

आगे ट्रैवल एजेंट का मढ़ा दोष लेकिन सब पर दर्ज हुआ केस

जांच के दौरान ट्रैवल एजेंट कुलवीर कौर, उसके भाई मनदीप सिंह व गुरमेल सिंह ने कहा कि ज्योति थापर को इंग्लैंड भेजने के लिए उन्होंने बस्ती बावा खेल के कृष्णा नगर नगर में रहने वाले ट्रैवल एजेंट हरचिंत सिंह मंगा को रुपए दिए थे। आरोपियों ने बचने की कोशिश की लेकिन पुलिस ने ठगी के पर्याप्त सबूत मिलने के बाद सभी आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज करने की सिफारिश कर दी गई।

खबरें और भी हैं...