पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Punjab
  • Jalandhar
  • 61 Patients Of Corona Were Found In Several Areas Including Urban Estate 1, Central Town, SUS Nagar, 3 Elderly People Died.

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

शहर में वायरस:अर्बन एस्टेट-1, सेंट्रल टाउन, एसयूएस नगर समेत कई एरिया में कोरोना के 61 मरीज मिले, 3 बुजुर्गों की मौत

जालंधर10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • 72 घंटे में पांच की मौत, कारण- इंफेक्शन बढ़ी तो गंभीर अवस्था में दाखिल हुए

सिटी में कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। कोरोना के नए स्ट्रेन के पंजाब में होने के बाद सेहत विभाग ने लोगों को स्क्रीनिंग में तेजी लाने की प्लानिंग शुरू कर दी है। सोमवार को जिले में 61 लोगों को संक्रमण की पुष्टि हुई है। 7 मरीज बाहरी aजिलों के होने के कारण 54 को जिले के आंकड़े में शामिल किया गया है। इसके अलावा 3 मरीजों ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया।

इनमें पठानकोट रोड निवासी 71 वर्षीय बुजुर्ग, फ्रेंड्स काॅलोनी निवासी 81 साल के बुजुर्ग और अर्जनवाल आदमपुर के रहने वाले 76 साल के बुजुर्ग शामिल हैं। तीनों में से 2 का इलाज प्राइवेट अस्पतालों में जबकि तीसरे का इलाज सिविल अस्पताल में चल रहा था। उधर, सोमवार को बीएसएफ कैंपस में भी कंटेनमेंट जोन बना दिया गया है। फिलहाल जिले में कुल 7 कंटेनमेंट जोन हैं। इनमें बीएसएफ कैंपस, फ्रेंड्स कॉलोनी, बेअंत नगर, संगढेसियां, नगर पिंड, बाजवा कलां गांव शामिल हैं।

लक्षण आएं तो तुरंत अस्पताल पहुंचें, क्योंकि संक्रमण 7 दिन से शरीर में आ चुका होता है- सोमवार से पहले 72 घंटे के दौरान पांच मरीजों ने दम तोड़ दिया। इन में तीन की अस्पताल में दाखिल होने के 24 घंटे के दौरान मौत हो गई। चेस्ट स्पेशलिस्ट डॉ. विनीत महाजन का कहना है कि कोरोनावायरस के लक्षण आते हैं तो तुरंत अस्पताल जाएं क्योंकि संक्रमण 7 से 8 दिन से शरीर में आ चुका होगा।

टारगेट बढ़ा तो 6 सरकारी स्कूलों में सैंपलिंग, कई टीचर्स ने किया इंकार- लुधियाना और नवांशहर में स्कूलों के अध्यापकों को कोरोनावायरस की पुष्टि होने पर सोमवार को 6 सरकारी स्कूलों में सैंपल लिए गए। वहीं विभाग ने रोजाना सैंपलिंग का टारगेट 4 हजार कर दिया गया है। इसके बाद 6 सरकारी स्कूलों के अध्यापकों के टेस्ट किए गए। हालांकि कई स्टाफ मेंबर्स ने टेस्ट करवाने से इनकार किया। इसके बावजूद 80%

स्टाफ ने सैंपल दिया। उधर, सेहत विभाग द्वारा जारी संक्रमित मरीजों की सूची के अनुसार अर्बन एस्टेट फेज-1 के अधीन आने वाले गोल्डन एवेन्यू से एक घर के 3 सदस्यों को कोरोना की पुष्टि हुई है। इसके साथ ही गढ़ा से दो, बसंत नगर, सेंट्रल टाउन, रंजीत नगर, रोड पार्क, शहीद ऊधम सिंह नगर, बैंक काॅलोनी के अलावा शाहकोट और अन्य इलाकों से कोरोना के मामले सामने आए हैं।

वैक्सिनेशन अपडेट : सोमवार को कोरोना वैक्सीनेशन की डोज के लिए 19 सेंटर बनाए गए। पहली डोज लगवाने हेल्थ वर्कर्स में 106 फ्रंटलाइन वर्कर्स में 390 ने पहली डोज लगवाई। वहीं दूसरी डोज लगवाने में 1184 लाभपात्रियों ने टीका लगवाया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज समय कुछ मिला-जुला प्रभाव ला रहा है। पिछले कुछ समय से नजदीकी संबंधों के बीच चल रहे गिले-शिकवे दूर होंगे। आपकी मेहनत और प्रयास के सार्थक परिणाम सामने आएंगे। किसी धार्मिक स्थल पर जाने से आपको...

    और पढ़ें