पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना अनकंट्रोल्ड:न पुलिस की तैनाती, न बैरिकेडिंग संक्रमित लोगों के संपर्क में आने वाले सैंपल भी नहीं दे रहे

जालंधर4 दिन पहलेलेखक: प्रभमीत सिंह
  • कॉपी लिंक

चार दिन बाद एक बार फिर वीरवार को 419 नए संक्रमितों की पुष्टि हुई है जबकि 8 की इलाज के दौरान मौत हो गई। अब तक संक्रमितों की कुल गिनती 32859 और मृतकों का आंकड़ा 969 तक पहुंच चुका है। जालंधर हाइट्स-1 के एक ब्लॉक, जीटीबी नगर का कुछ हिस्सा, गोल्ड एवेन्यू अर्बन एस्टेट फेज-2 के कुछ इलाके, किशनपुरा के संतोखपुरा को माइक्रो कंटेनमेंट जोन के अलावा मोता सिंह नगर को कंटेनमेंट जोन कैटेगरी में रखा गया है। भास्कर ने वीरवार को रियलिटी चेक िकया तो हालात चौंकाने वाले थे। सिर्फ गुरु तेग बहादर नगर में थाना-6 की पुलिस ने दो कांस्टेबल तैनात कर रखे हैं।

इसके अलावा अर्बन अस्टेट फेज-2 के गोल्डन एवेन्यू और किशनपुरा के संतोखपुरा इलाके में न पुलिस है और न ही बैरिकेडिंग की गई है। वहां सेहत विभाग की टीमों ने सर्वे तो किया लेकिन हर एरिया में 30% से अधिक सैंपिलंग नहीं हो पाई। डाॅक्टर्स का कहना है कि लोग गेट नहीं खोलते।

सिविल और निजी अस्पताल में मिल रहे इलाज और इंफ्रास्ट्रक्चर की जानकारी लेने दिल्ली के एपिडिमोलॉजिस्ट डॉ. वेंकेट और दिल्ली के वल्लभ भाई पटेल चेस्ट इंस्टीट्यूट से प्रो. डाॅ. बीके मेनन जालंधर पहुंच गए हैं। वे शुक्रवार को डीसी दफ्तर में मीटिंग करेंगे। इसके अलावा संक्रमण की नेचर यानी स्ट्रेन के शहर पर असर को लेकर सिविल अस्पताल का दौरा करके वैक्सीनेशन ड्राइव की रिपोर्ट भी हासिल करेंगे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आसपास का वातावरण सुखद बना रहेगा। प्रियजनों के साथ मिल-बैठकर अपने अनुभव साझा करेंगे। कोई भी कार्य करने से पहले उसकी रूपरेखा बनाने से बेहतर परिणाम हासिल होंगे। नेगेटिव- परंतु इस बात का भी ध...

    और पढ़ें