पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

निकाय मंत्री ने बुलाई मेयर-कमिश्नर की बैठक:9.32 करोड़ के विज्ञापन ठेका को चार जोन में बांटा जाएगा, हाउस में पास प्रस्ताव पर मुहर लगने की उम्मीद

जालंधर4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
निकाय मंत्री ब्रह्म मोहिंद्रा ने बुलाई बैठक। (फाइल फोटो) - Dainik Bhaskar
निकाय मंत्री ब्रह्म मोहिंद्रा ने बुलाई बैठक। (फाइल फोटो)

नई विज्ञापन पॉलिसी को लेकर जारी वन सिटी-वन टेंडर की शर्त के विपरीत सिटी में विज्ञापन के टेंडर को चार जोन में बांटने को लेकर निगम हाउस से पास किए गए प्रस्ताव पर आज मुहर लगने की उम्मीद है। निकाय मंत्री ब्रह्म मोहिंद्रा ने इस मसले पर मेयर जगदीश राजा और निगम कमिश्नर करणेश शर्मा को मीटिंग के लिए चंडीगढ़ बुलाया है।

साथ ही टेंडर को 4 जोन में बांटने को लेकर तैयार किए प्रपोजल की भी रिपोर्ट मांगी है। मीटिंग में मॉडल टाउन जोन के मौजूदा विज्ञापन के टेंडर को भी रद्द करने पर चर्चा होने की उम्मीद है। निकाय मंत्री ने अफोर्डेबल हाउस और एससीओ और एससीएफ को कामर्शियल प्रापर्टी के रूप में फीस लेकर रेगुलर करने के मसले पर मीटिंग बुलाई है। मीटिंग में जेआईटी के चेयरमैन दलजीत सिंह आहलुवालिया को भी बुलाया गया है।

अफोर्डेबल हाउस और एसीओ-एससीएफ को रेगुलर करने पर होगा फैसला

3 साल से फंसा है निगम के विज्ञापन का टेंडर, 45 करोड़ का घाटा|निगम में सिटी के विज्ञापन का टेंडर बीते 3 साल से फंसा है। पहले निगम ने पूरे सिटी के लिए एक ही टेंडर 18 करोड़ के सालाना के रेट का तैयार किया था। तब 13 बार रेट घटाकर टेंडर कराने के बावजूद किसी कंपनी ने ठेका नहीं लिया।

बाद में विज्ञापन साइट के चयन में संशोधन कर एक साल पहले 9.32 करोड़ का टेंडर तैयार किया गया, लेकिन एक ही बजाय 4 जोन में टेंडर को बांटने को लेकर टेंडर जारी नहीं हुआ, जो अब तक फंसा है। इस चक्कर में निगम को बीते 3 साल में करीब 45 करोड़ का घाटा हो चुका है।

हाउस में हंगामे के बाद पास हुआ था प्रस्ताव, ठेका रद्द कराने को मंत्री से मिले थे मेयर-पार्षद
तीन माह पहले निगम हाउस की मीटिंग में पार्षदों के हंगामे के बाद विज्ञापन टेंडर को 4 हिस्सों में बांटने का प्रस्ताव पास हुआ था। तब कमिश्नर ने भी दो जोन में ही बांटने की सिफारिश की थी, लेकिन बाद में 4 जोन में बांटने का प्रस्ताव सरकार को भेजा गया।

एससीओ-एससीएफ को फीस देकर रेगुलर करने पर होगा फैसला
निकाय मंत्री ब्रह्म मोहिंद्रा के मीटिंग के एजेंडे में एसीओ (शॉप कम ऑफिस) और एससीएफ (शॉप कम फ्लैट) को निर्धारित फीस लेकर पूरी प्रापर्टी कॉमर्शियल करने पर भी फैसला होगा। इसमें अधिकांश प्रॉपर्टी जालंधर इंप्रूवमेंट ट्रस्ट (जेआईटी) की स्कीम में हैं।

अफोर्डेबल हाउस स्कीम की घोषणा कर प्रोजेक्ट शुरू नहीं कर सका जालंधर इंप्रूवमेंट ट्रस्ट
जालंधर इंप्रूवमेंट ट्रस्ट ने सरकार के आदेश पर लोगों को सस्ते फ्लैट बनाकर देने के लिए एक साल पहले सांसद चौधरी संतोख सिंह को बुलाकर स्कीम काे लाॅन्च कर दिया था। तब कहा था कि सूर्या एनक्लेव में 6 एकड़ में ट्रस्ट सस्ते फ्लैट बनाएगा, लेकिन आज तक स्कीम ट्रस्ट के फाइलों में ही दबी है। इसको लेकर मीटिंग में इंप्रूवमेंट ट्रस्ट के चेयरमैन को भी बुलाया है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज का दिन मित्रों तथा परिवार के साथ मौज मस्ती में व्यतीत होगा। साथ ही लाभदायक संपर्क भी स्थापित होंगे। घर के नवीनीकरण संबंधी योजनाएं भी बनेंगी। आप पूरे मनोयोग द्वारा घर के सभी सदस्यों की जरूर...

    और पढ़ें