पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

जालंधर में बाबा की अनोखी ठगी:बेटी का रिश्ता करवा दामाद को स्पेन भेजने के लिए 9.50 लाख रुपए ठगकर सगाई तोड़ दी, भैंसें बेचकर दिए थे रुपए

जालंधर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पुलिस ने आराेपी बाबा व उसके ट्रैवल एजेंट साथी के खिलाफ ठगी का केस दर्ज कर लिया है। - Dainik Bhaskar
पुलिस ने आराेपी बाबा व उसके ट्रैवल एजेंट साथी के खिलाफ ठगी का केस दर्ज कर लिया है।

जालंधर में विदेश भेजने के नाम पर अनोखी ठगी सामने आई है। नवांशहर के रहने वाले बाबा ने जालंधर के लड़के से बेटी की सगाई कराई। फिर दामाद को स्पेन भेजने के लिए 9.50 लाख रुपए लिए और उसे विदेश नहीं भेजा। इसके बाद सगाई भी तोड़ दी। लड़के के पिता ने अपनी भैंसें बेचने के बाद बैंक में जमा रुपए निकालकर बाबा को दिए थे। मामले की शिकायत हुई तो पता चला कि इसमें लुधियाना का एक ट्रैवल एजेंट भी शामिल है। इसके बाद अब पुलिस ने आरोपी बाबा व उसके ट्रैवल एजेंट साथी के खिलाफ ठगी व ट्रैवल एक्ट का केस दर्ज कर लिया है।

सगाई के बाद कहा, मेरे पास स्पेन की गेम, दामाद को भेज देता हूं

गांव लुहारा के सतविंदर सिंह ने बताया कि नवांशहर के बहिराम का रहने वाला अशोक कुमार उसका जानकार था। वह खुद को बाबा कहता था। अशोक बाबा ने अपनी बेटी का रिश्ता उनके बेटे तरनदीप के साथ कर दिया। जिसके बाद सगाई भी हो गई। फिर अशोक बाबा ने कहा कि उसके पास स्पेन भेजने की गेम है। वह दामाद तरनदीप को स्पेन भेज देगा। इसके लिए 9.50 लाख रुपए खर्च होंगे।

पैसे लिए और फिर रिश्ता तोड़ दिया

अशोक बाबा के साथ रिश्तेदारी की वजह से वह राजी हो गए। जिसके बाद अशोक बाबा उनसे 4 लाख रुपए व तरनदीप का पासपोर्ट लेकर चला गया। ढ़ाई महीने बाद उसने कहा कि तरनदीप का वीजा लग गया है। उसने बकाया 5.50 लाख रुपए और देने को कहा। इसके बाद उनके बेटे को विदेश नहीं भेजा और फिर रिश्ता भी तोड़ दिया। अशोक कुमार ने कहा कि उससे पैसे खर्च हो गए हैं और उसके बेटे का पासपोर्ट भी गुम हो गया है।

पुलिस जांच में पता चला, ठगी में ट्रैवल एजेंट भी शामिल

पुलिस जांच में पता चला कि अशोक बाबा की बेटी से रिश्ता होने के बाद तरनदीप को स्पेन भेजने के लिए न्यू आकाश नगर लुधियाना के रहने वाले एजेंट मनजिंदर सिंह दादरा के जरिए सौदा हुआ था। तरनदीप के पिता ने भैंसे बेचकर और बैंक में जमा रुपए निकलवाकर यह रकम दी थी।