• Hindi News
  • Local
  • Punjab
  • Jalandhar
  • A Massive Fire Broke Out In The Slums In Jalandhar, The Fire Spread Due To The Spark Emanating From The Garbage Heap; Explosion Caused By Cylinder Explosion, Fire Brigade Engaged In Controlling

जालंधर में झुग्गियों में लगी भीषण आग:कूड़े के ढ़ेर से निकली चिंगारी से फैली आग; सिलेंडर फटने से हुए धमाके, फायर ब्रिगेड काबू करने में जुटी

जालंधर2 महीने पहले
झुग्गियों से निकलता धुआं।

जालंधर में PPR मार्केट के पास झुग्गियों में भीषण आग लग गई। ज्योति नगर से पीपीआर मार्केट जाते वक्त यह झुग्गियां रास्ते में पड़ती हैं। पहले आग बगल में ही कूड़े के ढ़ेर को लगी। वहां से निकली चिंगारी फिर झुग्गियों की तरफ चली गई। जिसके बाद आग इतनी तेजी से झुग्गियों में फैली कि लोगों को सामान निकालने तक का मौका नहीं मिला। आग लगी देख सब जान बचाने के लिए बच्चों समेत बाहर भाग निकले। जिसके बाद आग की वजह से झुग्गियों में रखे सिलेंडर में ब्लास्ट हो गए।

आग बुझाते फायर ब्रिगेड के कर्मचारी।
आग बुझाते फायर ब्रिगेड के कर्मचारी।

आग से निकले धुएं की लपटें करीब दो किलोमीटर दूर से दिखाई दे रही थी। आग लगने की सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड की गाड़ियां मौके पर पहुंची। जिसके बाद आग बुझाने का काम किया जा रहा है। मौके पर पुलिस भी पहुंच गई है। पुलिस जांच कर रही है कि कूड़े को आग किसने लगाई।

झुग्गियों से निकलता धुआं।
झुग्गियों से निकलता धुआं।

आग लगने से आसपास के रिहायशी इलाकों के घरों में भी धुआं फैल गया। वहां भी आग की लपटें निकलने से लोगों में दहशत बन गई। फिलहाल इस घटना में कोई जानी नुकसान नहीं हुआ है। हालांकि झुग्गी वालों का सामान पूरी तरह जलकर खाक हो गया।

खबरें और भी हैं...