पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जालंधर में घुसा हिरन का जोड़ा:खेतों में मचाते रहे उछल-कूद; जंगलात कर्मियों को खूब छकाया, फिर भी हाथ नहीं आए

जालंधर8 दिन पहले
खेत में घुसे हिरन को पकड़ने की कोशिश करते जंगलात कर्मी।
  • लोगों के पीछा करने की वजह से घबराहट में इधर-उधर भागते रहे दोनों हिरन

जालंधर के दकोहा इलाके में हिरन का जाेड़ा घुस आया। लोगों ने पीछा कर उन्हें बाहर निकालने की कोशिश की तो वो खेतों में घुसकर छिप गए। इसके बाद जंगलात विभाग की टीम को बुलाया गया। उन्होंने कई बार जाल डालकर उन्हें पकड़ने की कोशिश की लेकिन कामयाब नहीं हो सके। हिरन खेतों व रिहायशी इलाकों में ही उछल-कूद करते रहे।

रिहायशी इलाका होने की वजह से लोग भी उनका पीछा करने लगे तो जंगलात विभाग को उन्हें पकड़ने के लिए खूब मशक्कत करनी पड़ी। शहर में इससे पहले भी नजदीकी पहाड़ी राज्यों से नए ठिकाने की तलाश में हिरन आते रहे हैं।

बर्फबारी की वजह से भटक रहे

जंगलात विभाग के अफसरों का कहना है कि यह जानवर ज्यादातर पहाड़ों में जंगलों में ही रहते हैं। आजकल वहां ठंड के साथ बर्फबारी हो रही है, जिस वजह से जंगली जानवर दूसरा ठिकाना तलाशने के लिए जंगलों से निकल जाते हैं लेकिन वो रास्ता भटककर रिहायशी इलाकों में घुस जाते हैं। इसके बाद लोग उनका पीछा करते हैं तो इस वजह से घबराहट में वो फिर पकड़ में नहीं आ पाते।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां पूर्णतः अनुकूल है। सम्मानजनक स्थितियां बनेंगी। विद्यार्थियों को कैरियर संबंधी किसी समस्या का समाधान मिलने से उत्साह में वृद्धि होगी। आप अपनी किसी कमजोरी पर भी विजय हासिल...

और पढ़ें