जालंधर रेलवे स्टेशन पर पटरी से उतरा इंजन:जैक लगाकर वापस चढ़ाने की कोशिश करते रहे रेलकर्मी; रिकवरी वैन भी मंगाई, यात्री डिब्बे न होने से बड़ा हादसा टला

जालंधरएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
पटरी से उतरा इंजन, जिसे वापस चढ़ाने की कोशिश की जा रही है। - Dainik Bhaskar
पटरी से उतरा इंजन, जिसे वापस चढ़ाने की कोशिश की जा रही है।

पंजाब के जालंधर रेलवे स्टेशन पर शुक्रवार देर रात को एक ट्रेन का इंजन पटरी से उतर गया। इसका पता चलते ही रेलवे स्टेशन में हड़कंप मच गया। आनन-फानन में रेलवे कर्मचारी मौके पर पहुंचे और जैक लगाकर उसे वापस चढ़ाने की कोशिश की। लेकिन, कामयाबी नहीं मिली। इसके बाद इंजन को वापस ट्रैक पर चढ़ाने के लिए लुधियाना से रेल रिकवरी वैन मंगवानी पड़ी।

राहत की बात यह रही कि जिस वक्त यह इंजन पटरी से उतरा, उसके पीछे कोई यात्री डब्बा नहीं लगा था, अन्यथा बड़ा जानी नुकसान होता। रेल अधिकारियों ने मामले की जांच शुरू कर दी है। रेल कर्मियों के मुताबिक, यह इंजन रेलवे स्टेशन से लगते यार्ड की तरफ जा रहा था। उसी दौरान रास्ते में यह पटरी से उतर गया।

रेल कर्मियों को बुलाया गया और उन्होंने जैक व अन्य मशीनें लगाकर इंजन को वापस ट्रैक पर चढ़ाने की कोशिश की‌, लेकिन कई बार कोशिश करने के बाद भी इंजन पटरी पर नहीं चढ़ सका। इंजन पटरी से कैसे उतरा? इसको लेकर रेलवे ने जांच बिठा दी है। इंजन को लेकर जा रहे ड्राइवर से भी पूछताछ की जा रही है। रेलवे इस बात की जांच में जुटा है कि यह लापरवाही है या फिर कोई हादसा हुआ है।