• Hindi News
  • Local
  • Punjab
  • Jalandhar
  • AAP Punjab President Bhagwant Mann Said BJP Tried To Buy, But The Notes Did Not Make Which Can Buy Me, I Am On Mission Not On Commission'

भगवंत मान का बड़ा आरोप:'भाजपा ने खरीदने की कोशिश की, लेकिन वे नोट नहीं बने जो मुझे खरीद सकें, मिशन पर हूं कमीशन पर नहीं'

जालंधर/चंडीगढ़5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

आम आदमी पार्टी के पंजाब प्रधान भगवंत मान ने भाजपा पर बड़ा आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी ने उन्हें लुभावने ऑफर देकर खरीदने की कोशिश कर रही है। लेकिन एक बात बता दूं कि अभी तक वे नोट नहीं बने, जो मुझे खरीद सकें। मैं मिशन पर हूं, कमीशन पर नहीं। भगवंत मान ने भाजपा की खरीद फरोख्त की कोशिश का खुलासा करते हुए कहा कि चार दिन पहले उन्हें भाजपा के एक बड़े नेता का फोन आया। उसने कहा कि आप भाजपा में आने का क्या लेंगे। कितने पैसे लेंगे यह बता दें। केंद्रीय मंत्रिमंडल में कौन-सा मंत्रालय चाहिए, संगठन में क्या पद चाहिए। आपके ऊपर दल बदल नियम भी लागू नहीं होता क्योंकि आप वरिष्ठ और इकलौते सांसद हैं।

भगवंत मान ने बताया कि उन्होंने सीधे सपाट शब्दों में भाजपा नेता को जवाब दिया। कहा कि वह राजनीति में मिशन पर हैं, न कि कमीशन पर। मिशन और कमीशन में सिर्फ ‘क’ शब्द का ही फर्क है। वे कोई और होंगे, जिन्हें आप खरीद लेते होंगे। अभी तक वे नोट नहीं बने, जो भगवंत मान को खरीद सकें। वह पंजाब की सेवा के लिए उस समय राजनीति में आए थे, जब पैसे कमाने वाला उनका करियर चरम पर था। उन्होंने पार्टी को खून पसीने से सींचा है। लोगों को विश्वास है कि भगवंत मान जहां खड़ा है, वहां खड़ा है।

भाजपा वाले भगवंत मान के विश्वास को खरीद नहीं सकते। भाजपा को शायद गलतफहमी है कि उनकी ट्यूनिंग पार्टी में ठीक नहीं है। पार्टी एक परिवार की तरह होती है। इसमें छोटे-मोटे मनमुटाव चलते रहते हैं, जो पार्टी प्लेटफॉर्म पर ही हल होते हैं। भाजपा गलतफहमी को अपने मन से निकाल दे। जिस पार्टी ने 750 किसानों की जान ले ली, जिस पार्टी ने यूपी के लखीमपुर खीरी में किसानों को कीड़ों-मकौड़ों की तरह गाड़ियों के नीचे रौंदा हो, वह सरकार जिसने एक साल तक पंजाब बड़े-बुजुर्गों माताओं-बहनों को सूली पर टांग कर रखा, जिस पार्टी ने दिल्ली की सीमाओं पर बैठे किसानों को गुंडे, मवाली, आतंकी कहा, उस पार्टी में मैं जाने की कभी सोच भी नहीं सकता।

मैं भरपेट रोटी की जगह भूखा रहना पसंद करुंगा, लेकिन अपना जमीर मार पर भाजपा में नहीं जाऊंगा। भाजपा को हॉर्स ट्रेडिंग आती है, इससे पहले वह मध्यप्रदेश, कर्नाटक, गोवा और मेघालय में भी ऐसा कर चुके हैं। अब वे पंजाब में भी खरीद फरोख्त करना चाहते हैं, लेकिन वह आम आदमी पार्टी के किसी भी कार्यकर्ता को खरीदने कोशिश न करें, क्योंकि आप में सभी जमीर वाले हैं, बिकाऊ नहीं। भगवंत मान से यह पूछे जाने पर कि वह उस नेता का नाम क्यों नहीं बता रहे, जिसने खरीदने की कोशिश की तो उन्होंने कहा वक्त आने पर उस नेता का नाम भी उजागर करेंगे।

खबरें और भी हैं...