पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

स्कूलों के खिलाफ पैरेंट्स का धरना:मनमानी का आरोप; डीसी ने कहा- कोर्ट का आदेश न मानने वाले स्कूलों पर की जाएगी कार्रवाई

जालंधरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
निजी स्कूलों के खिलाफ रैली निकालते अभिभावक। - Dainik Bhaskar
निजी स्कूलों के खिलाफ रैली निकालते अभिभावक।

निजी स्कूलों की ओर से की जा रही मनमानी के खिलाफ पैरेंट्स एसोसिएशन जालंधर की ओर से विशाल रैली निकाली गई। ज्योति चौक, नकोदर चौक, गुरु नानक मिशन चौक से होते हुए पैरेंट्स डीसी ऑफिस पहुंचे और डीसी को मांगपत्र सौंपा। उन्होंने शहर में रैली निकालते हुए डीसी दफ्तर के बाहर प्रदर्शन भी किया। पैरेंट्स ने कहा कि स्कूल लगातार मनमर्जी से फंड व अन्य खर्चे के नाम पर जबरदस्ती पैसे वसूल रहे हैं। कोई इंकार करता है या इनकी मांग पूरी नहीं कर सकता तो उनके बच्चे का रिजल्ट रोककर ब्लैकमेल किया जा रहा है। कभी उनसे एनुअल फीस व बिल्डिंग फंड तो कभी और नाजायज खर्चे के नाम पर पैसे मांगे जा रहे हैं।

डीसी को मांग पत्र देने आए सदस्यों ने डीसी के उठकर चले जाने पर डीसी ऑफिस के अंदर ही धरने पर बैठ गए। पैरेंट्स का कहना था कि जब तक डीसी साहिब खुद उनसे आकर नहीं मिलते वो वहां से उठकर नहीं जाएगें। इस दौरान सदस्यों की ओर से डीसी ऑफिस के बाहर सड़क पर भी 1 घंटे रास्ता बंद करके रोड जाम किया गया। इस दौरान मौजूद अधिकारी उन्हें मनाने की कोशिश करते नजर आएं लेकिन पैरेंट्स अपनी मांग पर अड़े रहे और डीसी से मिलने के बाद ही उन्होंने धरना खत्म किया।

डीसी को दिए मांग पत्र में पैरेंट्स ने कहा कि प्राइवेट स्कूलों की फीस का मामला हाईकोर्ट में चल रहा है। उन्हें अंतरिम आदेश हैं कि केस का आखिरी फैसला होने तक वो सिर्फ ट्यूशन फीस ले सकते हैं। इसके अलावा काेई दूसरा फंड या खर्चा नहीं ले सकते। पिछले दिनों सुप्रीम कोर्ट ने भी राजस्थान के प्राइवेट स्कूलों के मामले में अंतरिम आदेश दिया है, वो भी पंजाब पर लागू होता है।

इसमें कहा गया है कि स्कूल 2019-20 की नोटिफाइड फीस के बराबर साल 2020-21 की फीस 6 महीने की किश्तों में ले सकते हैं। प्राइवेट स्कूलों की ओर से कोर्ट के आदेशों को गलत ढंग से तोड़-मरोड़ कर पेश किया जा रहा है। डीसी ने पैरेंट्स की मांगों को ध्यान में रखते हुए पत्र जारी कर शिक्षा विभाग को कोर्ट के आदेशों को पालन न करने वाले स्कूलों के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए कहा है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- सकारात्मक बने रहने के लिए कुछ धार्मिक और आध्यात्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत करना उचित रहेगा। घर के रखरखाव तथा साफ-सफाई संबंधी कार्यों में भी व्यस्तता रहेगी। किसी विशेष लक्ष्य को हासिल करने ...

    और पढ़ें