• Hindi News
  • Local
  • Punjab
  • Jalandhar
  • Adampur Flyover Project Hanging In Limbo For 4 Years Will Accelerate, ADC Will See The Work, Monitoring Will Be Done Every Week

प्रोजेक्ट अभी भी अधूरा:4 साल से अधर में लटके आदमपुर फ्लाईओवर प्रोजेक्ट में आएगी तेजी, एडीसी देखेंगे काम, हर हफ्ते होगी मॉनिटरिंग

जालंधरएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
  • खरड़ फ्लाईओवर प्रोजेक्ट को पूरा करवाने में हिमांशू की अहम भूमिका, अब आदमपुर फ्लाईओवर का जिम्मा

साल 2016-17 में भाजपा-अकाली दल गठबंधन की सरकार के समय शुरू हुआ आदमपुर फ्लाईओवर प्रोजेक्ट अभी भी अधूरा है। लंबा समय बीत जाने के बावजूद काम में तेजी नहीं आई, जिससे रोजाना हादसे हो रहे है और स्थानीय लोगों को भी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

यही नहीं होशियारपुर और हिमाचल जाने वाले लोगों को भी इस अधूरे फ्लाईओवर के चलते परेशान हो रहे है। लेकिन अब चुनावों से पहले इस अधूरे प्रोजेक्ट को पूरा करने के लिए सरकार की तरफ से काम में तेजी लाने के लिए एडीसी हिमांशू जैन की ड्यूटी लगाई है। जिन्होंने खरड़ फ्लाईओवर को पूरा करने में भी अहम भूमिका निभाई थी। आदमपुर विधानसभा सीट पर अकाली दल के पवन टीनू विधायक है, जिन्होंने पिछली विधानसभा चुनावों में भारी विरोध के बावजूद कांग्रेस के दिग्गज नेता मोहिंदर सिंह केपी को हराया था।

हिमाचल जाने वाले लोगों को अधूरे फ्लाईओवर के कारण करना पड़ता है परेशानी का सामना
अकाली-बसपा गठबंधन के बाद यह सीट और मजबूत हो गई है। सरकार की तरफ से इस अधूरे प्रोजेक्ट को पूरा कर यहां पर कांग्रेस कैंडिडेट के लिए जीत का मंत्र तैयार किया जा रहा है। आदमपुर फ्लाईओवर के अधूरे प्रोजेक्ट के कारण रोजाना लंबा जाम लग रहा है और लोगों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ता है, इसे लेकर इलाका विधायक पवन टीनू भी कई बार डीसी सहित एसडीएम व अन्य अधिकारियों को मिल चुके है लेकिन बावजूद इसके काम में तेजी नहीं आ रही है। इस फ्लाईओवर का काम 4 साल बाद भी महज 25 फीसदी ही हुआ है। अधूरे प्रोजेक्ट के कारण आदमपुर मार्केट में कारोबार भी खत्म हो चुका है।

एडीसी (अर्बन डेवेलपमेंट) को दिया चार्ज
आईएएस अधिकारी हिमांशू जैन जिन्हें एडीसी अर्बन डेवेलपमेंट का चार्ज दिया गया है, अब वह इस प्रोजेक्ट की माॅनिटरिंग करेंगे। हिमांशू जैन ने बताया कि काम पीडब्ल्यूडी सेंट्रल होशियारपुर के पास है, जल्द अधिकारियों को प्रोजेक्ट की सारी डिटेल के साथ मीटिंग के लिए बुलाया गया है। इन सभी प्रोजेक्ट की हर हफ्ते माॅनिटरिंग की जाएगी और जहां भी समस्या होगी, उसे 24 घंटे में दूर कर इस प्रोजेक्ट पर तेजी लाई जाएगी। उनके पास आदमपुर एयरपोर्ट फोर लेन का प्रोजेक्ट भी है यहां पर वन विभाग की तरफ से काम किया जा रहा है। इसके अलावा शहर के कई डेवेलपमेंट के प्रोजेक्ट पर काम चल रहा है।

धूल से सांस संबंधी आ रही समस्याएं
आदमपुर फ्लाईओवर के अधूर प्रोजेक्ट के कारण आए दिन लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ता है। इसके अलावा सारी सड़क टूटी होने के कारण आए दिन सड़क हादसे होते है। वहीं, हर समय जाम और धूल मिटी उड़ने के कारण लोगों को सांस संबंधी समस्याएं आ रही है। इस रोड पर 3 स्कूल, अस्पताल और कई धार्मिक स्थान हैं। बरसात होने पर पूरा इलाका कीचड़ से भर जाता है और लोगों को अपने बच्चों को स्कूल छोड़ना भी मुश्किल हो जाता है।

खबरें और भी हैं...