• Hindi News
  • Local
  • Punjab
  • Jalandhar
  • Administration Asks For 100 Amphetoresin Injections From The Government, DC Said Watch The Situation, Asking For Reports Daily

जालंधर में ब्लैक फंगस की दहशत:प्रशासन ने सरकार से 100 एंफोटेरेसिन इंजेक्शन मांगे, DC बोले- हालात पर पूरी नजर, रोजाना रिपोर्ट मंगवा रहे

जालंधर5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
चीफ सेक्रेटरी के साथ वर्चुअल बैठक के दौरान मौजूद DC व अफसर। - Dainik Bhaskar
चीफ सेक्रेटरी के साथ वर्चुअल बैठक के दौरान मौजूद DC व अफसर।

जिले में कोरोना महामारी की रफ्तार थोड़ी थमी तो अब ब्लैक फंगस ने दहशत फैला दी है। शनिवार को चीफ सेक्रेटरी विनी महाजन से हुई वर्चुअल मीटिंग में DC घनश्याम थोरी ने 100 एंफोटेरेसिन इंजेक्शन की मांग की है। इस इंजेक्शन का इस्तेमाल ब्लैक फंगस यानी म्यूकोरमाइकोसिस के इलाज में किया जाता है। बैठक के बाद DC थोरी ने बताया कि ब्लैक फंगस की स्थिति की बारीकी से निगरानी की जा रही है। सेहत विभाग ने रोजाना रिपोर्ट ली जा रही है ताकि यह महामारी का रूप अख्तियार न करे।

DC का कहना है कि पूरे हालात पर नजर रखी जा रही है।
DC का कहना है कि पूरे हालात पर नजर रखी जा रही है।

जिले में करीब 25 मरीज, 2 PGI में दम तोड़ चुके

जिले में ब्लैक फंगस के करीब 25 मरीजों की रिपोर्ट मिली है। हालांकि शनिवार को सेहत विभाग ने सभी प्राइवेट अस्पतालों से इसकी रिपोर्ट मांगी है। इसके अलावा जालंधर के दो मरीजों के PGI चंडीगढ़ में दम तोड़ने की सूचना है। पंजाब सरकार की तरफ से इसे भी महामारी घोषित कर दिया गया है। जिसे देखते हुए सेहत विभाग ने नोडल अफसर नियुक्त कर दिया गया है।

लोगों से ब्लैक फंगस से बचाव के लिए सावधानियां रखने की अपील की गई है।
लोगों से ब्लैक फंगस से बचाव के लिए सावधानियां रखने की अपील की गई है।

कोरोना के साथ ब्लैक फंगस से भी लड़ेंगे

DC घनश्याम थोरी ने कहा कि कोरोना के लिहाज से जिले में स्थिति सुधरी है। इसके साथ अब ब्लैक फंगस को रोकने पर भी प्रशासन की खास नजर रहेगी। अफसरों को भी अलर्ट किया जा चुका है। उन्होंने कहा कि अभी तक लोगों से अच्छा सहयोग मिला है, लेकिन यह समय सतर्क रहने का है, इसलिए लोग बचाव से जुड़ी सावधानियों को अपनाते रहें।

खबरें और भी हैं...