पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

इधर ध्यान दीजिए:सितंबर से भी ज्यादा हालात खराब पिछले साल आईसीयू में 170 मरीज भर्ती थे, अब 223

जालंधर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

कोरोना बीमारी को लेकर अप्रैल के पहले 15 दिन शहरवासियों के लिए गंभीर हैं। जिला प्रशासन ने लोगों को इस दौरान लॉकडाउन की तरह घर में ही रहने की सलाह दी है। सितंबर 2020 को कोरोना का पीक टाइम माना गया था अब हालात उससे भी ज्यादा खराब हो चुके हैं। उस समय 360 मरीज भर्ती थे, जबकि इस समय 450 एडमिट हैं। आईसीयू में 170 मरीज थे, जो वर्तमान में 223 हैं। सेहत विभाग की रिपोर्ट के अनुसार रविवार को कोरोना के 531 नए मामले सामने आए हैं, जबकि 34 बाहरी जिलों के हैं। वहीं लंबे समय से बीमार चल रहे 8 मरीजों की इलाज के दौरान मौत हो गई है।

कुल संक्रमितों 28702 और मृतकों का आंकड़ा 886 हो गया है। एक्टिव मरीजों की संख्या भी 3316 हो चुकी है, जबकि इलाज के बाद ठीक होने पर 24500 मरीजों को डिस्चार्ज किया जा चुका है। डीसी घनश्याम थोरी ने बताया कि आने आने दिनों में संक्रमण से लोगों को बचाने के लिए कुछ और कठोर कदम उठाए जाएंगे।

681599 लोगों की हो चुकी सैंपलिंग, मुलाजिमों ने भी लगवाई वैक्सीन

अब तक हेल्थ डिपार्टमेंट की टीमों के द्वारा 744897 लोगों के सैंपल लिए जा चुके हैं, जिसमें 681599 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आ चुकी है। पंजाब के मुख्य सचिव विनी महाजन के निर्देशों पर रविवार को अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर (विकास) कार्यालय के समूचे स्टाफ को सिविल अस्पताल जालंधर से कोविड वैक्सीन का टीका लगवाया गया। वैक्सीन लगवाने के बाद स्टाफ ने कहा कि वे सुरक्षित महसूस कर रहे हैं।

रिपोर्ट देरी से भेजने पर प्रशासन ने मेट्रोपोलिस और पोलो लैब को दी वार्निंग, सिविल सर्जन को सौंपी जांच

कोविड-19 के मरीजों की रिपोर्ट देरी से भेजने को लेकर जिला प्रशासन ने गहरी नाराजगी जताई है। प्रशासन ने मेट्रोपोलिस और पोलो लैब को चेतावनी देते हुए कहा कि यदि आगे ऐसा हुआ तो उनकी लैब को सील किया जा सकता है। मेट्रोपोलिस लैब के द्वारा 58 और पोलो लैब के द्वारा 33 लोगों की रिपोर्ट देर से भेजे जाने को हेल्थ डिपार्टमेंट ने गंभीरता से लिया है। डीसी ने पूरे मामले की जांच सिविल सर्जन को सौंपी है, जिसकी रिपोर्ट जल्द देने को कहा है। इन दोनों लैब कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है। जिसमें जानकारी मांगी गई है कि आखिर रिपोर्ट आने में देर क्यों हुई है?

माइको कंटेनमेंट जोन... लाजपत नगर, शक्ति नगर, नंगल करार खां, मोता सिंह नगर, चाचोवॉल, गांव लिडडा, जालंधर छावनी, पालम विहार, कस्तूरबा नगर, चौधरी मोहल्ला फिल्लौर, रविदासपुरा फिल्लौर।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आपका अधिकतर समय परिवार तथा फाइनेंस से जुड़े महत्वपूर्ण कार्यों में व्यतीत होगा। और सकारात्मक परिणाम भी सामने आएंगे। किसी भी परेशानी में नजदीकी संबंधी का सहयोग आपके लिए वरदान साबित होगा।। न...

    और पढ़ें