पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Punjab
  • Jalandhar
  • After Cutting The Crop In Jalandhar, The Farmer Along With Naikar Set The Wheat Pulse On Fire, And Ran Away Before The Police Arrived.

कोरोना काल में एक और मुसीबत:जालंधर में फसल काटने के बाद किसान ने नाैकर के साथ मिलकर गेहूं की नाड़ को आग लगाई, पुलिस के पहुंचने से पहले भागे

जालंधर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पुलिस ने केस दर्ज कर आरोपी किसान व उसके नौकर की तलाश शुरू कर दी है। - Dainik Bhaskar
पुलिस ने केस दर्ज कर आरोपी किसान व उसके नौकर की तलाश शुरू कर दी है।

जालंधर के नकोदर में किसान ने नौकर के साथ मिलकर पहले गेहूं की फसल काटी। उसके बाद खेत में पड़ी नाड़ को आग लगा दी। इसकी सूचना मिली ताे सिटी नकोदर पुलिस टीम तुरंत मौके पर पहुंची। पुलिस के आने का पता चलते ही किसान वहां से फरार हो गया। जिसके बाद पुलिस ने आरोपी किसान व उसके नौकर के खिलाफ जिला मजिस्ट्रेट के आदेश के उल्लंघन का केस दर्ज कर लिया है। कोरोना काल में यह किसी बड़ी मुसीबत से कम नहीं है क्योंकि पहले ही कोरोना की वजह से सांस लेने में परेशानी हो रही है। ऐसे में अगर इस धुएं से पर्यावरण और दूषित हुआ तो उनकी मुश्किलें और बढ़ जाएंगी।

थाना सिटी नकोदर के ASI गुरदयाल सिंह ने बताया कि उनकी टीम आलोवाल गेट पर गश्त कर रही थी। तभी उन्हें सूचना मिली कि आलोवाल के रहने वाले किसान धनवीर सिंह ने अपने नौकर परमजीत सिंह उर्फ पम्मी के साथ मिलकर खेत में गेहूं की नाड़ को आग लगा दी है। वो मौके पर पहुंचे तो नाड़ जल रही थी। हालांकि किसान व उसका नौकर वहां नहीं मिले। पर्यावरण खराब होने की वजह से नाड़ को आग लगाने पर जिला मजिस्ट्रेट ने धारा 144 के तहत रोक लगा रखी है।

SHO जतिंदर कुमार ने कहा कि किसान व उसके नौकर की गिरफ्तारी के लिए पुलिस रेड कर रही है। इसके अलावा आसपास के इलाकों में भी पुलिस चौकसी रख रही है ताकि कोई नाड़ को आग लगाए तो उसे बुझाने के साथ संबंधित आरोपी पर कार्रवाई की जा सके।