जालंधर में कोरोना का कहर:2 दिन बाद पॉजिटिव मामलों में फिर आया उछाल, 310 नए केसे आए सामने, एक्टिव केस 1781

जालंधरएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
प्रतीकात्मक फोटो - Dainik Bhaskar
प्रतीकात्मक फोटो

पंजाब के जालंधर जिले में कोरोना के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। दो दिनों बाद मंगलवार को फिर कोरोना के मामलों में उछाल आया है। पिछले कल कोरोना के 298 मामले थे, जबकि परसों इससे भी कम 278 कोरोना पॉजिटिव केस सामने आए थे, लेकिन अब दो दिनों बाद आंकड़ा तीन सौ को पार कर 310 पर जा पहुंचा है। कोरोना पॉजिटिव केसों में बढ़ोतरी के साथ ही जिले में एक्टिव केसों की गिनती में भी बढ़ोतरी हो गई है। एक्टिव केसों का आंकड़ा जो पिछले कल 1615 था बढ़कर 1781 पर जा पहुंचा है।

बता दें कि पिछले कल कोरोना की वजह से एक महिला की मौत हो गई थी। महिला जो कि 68 प्लस उम्र की थी का इलाज एक निजी अस्पताल में चल रहा था। वह शूगर-बीपी समेत कई बीमारियों से ग्रस्त थी और उसने कोरोना से बचाव के लिए वैक्सीन भी नहीं लगवा रखी थी। इसी वजह से महिला पर कोरोना ने बुरी तरह से प्रभाव डाला और लाख कोशिशों के बावजूद उसे बचा नहीं पाए।

हैरानी का बात है कि सरकार से लेकर प्रशासन सभी को कोरोना से बचाव के लिए वैक्सीन लगाने के लिए कह रहे हैं, लेकिन लोग फिर भी नहीं मान रहे हैं। कोरोना जैसी महामारी को बहुत हल्के में ले रहे हैं। इससे पहले इसी हफ्ते के दौरान एक बॉडी बिल्डर जो घंटों जिम में पसीना बहाता था को भी कोरोना निगल गया।

जिले में स्वास्थ्य विभाग ने मंगलवार को 2509 लोगों के कुल टेस्ट किए। इनमें से 1230 के आरटीपीसीआर टेस्ट करवाए जिनमें से 247 का रिजल्ट पॉजिटिव आया है। इसी तरह से मौके पर रिजल्ट के लिए 1269 के रैपिड एंटीजन टेस्ट किए गए जिसमें 83 पॉजिटिव पाए गए। जबकि ट्रूनेट टेस्ट 10 लोगों के किए गए जिनमें से 7 पॉजिटिव मिले। जिले में मंगलवार को वैसे कुल 337 लोग पॉजिटिव आए हैं जिनमें से 27 पॉजिटिव पाए गए लोग अन्य जिलों के हैं। इसी तरह से यदि जिले में ठीक होने वाले मरीजों के आंकड़ों पर नजर डालें तो अभी तक कुल 62,459 ठीक हो चुके हैं।