• Hindi News
  • Local
  • Punjab
  • Jalandhar
  • After The Athletics Track, The Renovation Work Of The Swimming Pool Will Start, The Depth Of 25 Feet Will Be Reduced To 8 Feet

अनदेखी:एथलेटिक्स ट्रैक के बाद स्वीमिंग पूल के रेनोवेशन का काम शुरू, 25 फुट की गहराई को कम कर 8 फुट किया जाएगा

जालंधर22 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
स्पोर्ट्स कॉलेज के स्वीमिंग पूल में चल रहा काम - Dainik Bhaskar
स्पोर्ट्स कॉलेज के स्वीमिंग पूल में चल रहा काम
  • वीरान हुए स्पोर्ट्स काॅलेज में सफाई को लेकर कोई उचित प्रबंध नहीं, ग्राउंड में भी उग चुकी है घास

पूर्व खेल मंत्री राणा गुरमीत सिंह सोढ़ी ने स्पोर्ट्स काॅलेज में अलग-अलग ग्राउंड्स की डेवेलपमेंट की घोषणा करते हुए नींव पत्थर रखे थे। स्पोर्ट्स कॉलेज में एथलेटिक्स ट्रैक बिछाने के लिए पुराने ट्रैक को उखाड़ने का काम पूरा हो चुका है और स्वीमिंग पूल का काम भी शुरू कर दिया गया है। स्वीमिंग पूल में डाइविंग एरिया की गहराई जो करीब 25 फुट है, उसे कम करके 8 से 10 फुट किया जाएगा। डाइविंग के लिए बनाई सीढ़ियों को भी तोड़ने का काम शुरू किया गया है।

स्वीमिंग एक्सपर्ट की रिपोर्ट के मुताबिक यह पूल डाइविंग के लिए डेंजर था और एक बार हादसा भी हो चुका था इसलिए इसे रेनोवेट किया जा रहा है। पंजाब के पास डाइविंग कोच नहीं है और न ही पंजाब में डाइविंग खिलाड़ियों को तैयार करने के लिए कोई प्लान है। करीब 25 लाख रुपए की लागत से स्वीमिंग पूल को रेनोवेट किया जाएगा। इसमें इलेक्ट्रिकल, पेंट, पूल की गहराई को कम करना, फिल्ट्रेशन प्लांट की रेनोवेशन सहित अन्य काम है, जिसके लिए जल्द टेंडर अलाॅट किया जाएगा। वहीं, पीडब्ल्यूडी ने नेशनल उच्चतर शिक्षा योजना के तहत पिछले पांच सालों से जारी मल्टीपर्पज हॉल और ग्राउंड्स का काम अभी तक पूरा नहीं हुआ है। मल्टीपर्पज हॉल में पीयू फ्लोरिंग के साथ फुटबॉल ग्राउंड को डेवेलप किया जाएगा, जबकि बास्केटबॉल ग्राउंड्स में भी कुछ बदलाव है। लेकिन पिछले लंबे समय से यह काम खत्म नहीं हो रहा है।

खबरें और भी हैं...