• Hindi News
  • Local
  • Punjab
  • Jalandhar
  • After The Night Was Cut, The Number Was Coming Busy, Two People Reached And Said Turn On The Light Now, If The Employee Told The Fault, Then Attacked

जालंधर बिजली कंप्लेंट सेंटर में कर्मचारी से मारपीट:रात को कट लगने के बाद नंबर आ रहा था बिजी, दो व्यक्ति पहुंचकर बोले- अभी लाइट चालू करो, कर्मचारी ने फाल्ट बताया तो किया हमला

जालंधर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
बिजली कर्मियों से बात करती पुलिस। - Dainik Bhaskar
बिजली कर्मियों से बात करती पुलिस।

पंजाब में बिजली कट से परेशान लोग अब हिंसक होने लगे हैं। ऐसा मामला जालंधर में सामने आया है। यहां बूटा मंडी कंप्लेंट सेंटर में तैनात कर्मचारी से कुछ लोगों ने मारपीट कर डाली। उनके इलाके में लाइट नहीं थी और सेंटर का नंबर भी बिजी आ रहा था। जिसके बाद दो लोग कंप्लेंट सेंटर पहुंचे और कर्मचारी को उसी वक्त लाइट चालू करने के लिए कहा। जब उसने बताया कि फाल्ट है और उसे ठीक कर रहे हैं तो आरोपियों ने उस पर हमला कर हाथापाई शुरू कर दी। कंप्लेंट सेंटर का मोबाइल भी छीनकर ले जाने लगे। इसका पता चलते ही बाकी कर्मचारी वहां पहुंचे और बीचबचाव कर मामला सुलझाया। मौके पर पुलिस बुलाई गई और शिकायत दे दी गई है।

बिजलीकर्मी मनप्रीत सिंह।
बिजलीकर्मी मनप्रीत सिंह।

बिजली कर्मी बोला- ऐसे तो हमें जान का खतरा, रात को ड्यूटी व घर कैसे जाएंगे?

बूटा मंडी कंप्लेंट सेंटर के कर्मचारी मनप्रीत सिंह ने बताया कि आधी रात को अचानक इलाके की लाइट चली गई। लाइट जाते ही कंप्लेंट सेंटर में लाेगों के फोन आने लगे। इससे मोबाइल बिजी हो गया। तब वहां दो लोग आए और कहा कि बिजली चालू करो। उसने कहा कि यह सिर्फ कंप्लेंट सेंटर है। मेरा काम बिजली की शिकायत को आगे फारवर्ड करना व लाइट आने का समय बताना है। वो अड़े रहे तो मैंने कहा कि आपकी लाइन में फाल्ट है, जिसे ठीक कर रहे हैं। इस पर वो भड़क गए और हाथापाई करने लगे। यही नहीं, उन्होंने मोबाइल भी उठा लिया और कहा कि जब इस पर कॉल ही नहीं होती तो इसे रखा क्यू हैं?। तब बाकी साथियों ने आकर उन्हें बचाया। उन्होंने कहा कि बिजली कट हमारे हाथ में नहीं हैं लेकिन ऐसे हालात में काम करना मुश्किल है। हम रात की ड्यूटी और फिर अंधेरे में घर कैसे जाएंगे?। इससे तो हमारी जान को खतरा हो जाएगा।

भड़के कर्मचारी बोले- कार्रवाई न हुई तो धरना देंगे

बिजलीकर्मी से मारपीट का पता चलते ही भारी संख्या में कर्मचारी वहां पहुंच गए। उन्होंने कहा कि बिजली कट पीछे से लगाए जा रहे हैं। हमारे हाथ में कुछ नहीं। अगर इस तरह हमारे ऊपर हमला होगा तो हम काम कैसे करेंगे?। पुलिस ऐसे लोगों से सख्ती से निपटे वर्ना हम धरना देने को मजबूर होंगे। वहीं, पुलिस का कहना है कि उन लोगों को थाने बुलाया गया है। मामले की जांच कर उचित कार्रवाई की जाएगी।

खबरें और भी हैं...