पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Punjab
  • Jalandhar
  • After Two Months, 14 Corona Infected Again Confirmed, In Which The Report Of 1 Patient Is 8 Days And Two Are Also Added 4 Days Old.

अपना ध्यान रखें कोरोना की तीसरी लहर न बनने दें:दो महीने बाद फिर कोरोना के 14 संक्रमितों की पुष्टि, इनमें 1 मरीज की रिपोर्ट 8 दिन और दो की 4 दिन पुरानी भी जोड़ी

जालंधर9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में मंगलवार को दो महीने बाद 14 का इजाफा हुआ है। इनमें 6 साल का बच्चा और एक ही परिवार के तीन सदस्य शामिल हैं। बीते चार दिनों की बात करें तो संक्रमित मरीजों की गिनती 10 से ज्यादा रही है। जालंधर कैंट के मिलिट्री अस्पताल से 6 मरीजों की पुष्टि की गई है। इसके साथ ही जिले में कोरोनावायरस की संख्या 63278 पर पहुंच गई है।

राहत की बात है कि किसी मरीज की मौत नहीं हुई और मौतों का आंकड़ा 1494 पर स्थिर है। फिलहाल जिले में एक्टिव मरीज 39 हैं। जिले में अब तक 63278 लोग संक्रमित हो चुके हैं, जिनमें से 61745 डिस्चार्ज हो चुके हैं। इसके अलावा 1621984 सैंपल लिए गए, जबकि 1487981 की रिपोर्ट निगेटिव आ चुकी है।

लेट रिपोर्ट और संक्रमितों के पूरे एड्रेस न होना हेल्थ विभाग के लिए बना परेशानी

संक्रमित मरीजों की सूची के आंकड़ों में गिरावट जारी है, इससे डॉक्टर भी राहत की सांस ले रहे हैं लेकिन सेहत विभाग के दफ्तर को प्राइवेट लैब और अस्पतालों से सूची समय पर नहीं मिल रही है। इस कारण सेहत विभाग पिछले दिनों में संक्रमित आए मरीजों को कई-कई दिन बाद आंकड़े में जोड़ रहा है। जिस दिन पुराना डेटा जोड़ा जाता है, उस दिन संक्रमित मरीजों की संख्या में उछाल आ जाता है। मंगलवार को 6 सितंबर का एक और 10 सितंबर के 2 मरीजों को रिपोर्ट में जोड़ा गया है। दूसरी तरफ सेहत विभाग कैंट के एक अस्पताल की रिपोर्टों से भी परेशान है क्योंकि अस्पताल से कोविड की पुष्टि होने वाले मरीजों की सूची में उनके एड्रेस की बजाय केवल अस्पताल का ही नाम लिखा होता है। इसके चलते कई बार मरीज फोन बंद करके बैठ जाता है और बाद में वह ट्रेस नहीं हो पाता।

संक्रमितों के आंकड़ों में उलझा सेहत विभाग
सेहत विभाग के अनुसार संक्रमित मरीजों की संख्या में 12 का इजाफा हुआ है, जबकि सभी मरीज जिले के ही रहने वाले हैं। इसके चलते किसी भी मरीज की दूसरी जिले के आंकड़ों में गिनती नहीं होनी थी। मंगलवार को सेहत विभाग द्वारा जारी सूची में दो मरीज बाहरी जिलों के बताए गए हैं। सेहत विभाग की तरफ से एेसा पहले भी किया जा चुका है, ताकि जिले में संक्रमितों की सूची स्टेट के डेटा के साथ मिलती रही।

खबरें और भी हैं...