पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

सेवा के लिए सम्मान:काउंटर इंटेलिजेंस के AIG खख को मिलेगा चीफ मिनिस्टर मैडल, कल CM पटियाला में देगें सम्मान

जालंधर5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
AIG हरकमलप्रीत सिंह खख को उत्कृष्ट सेवाओं के लिए यह मैडल दिया जा रहा है। - Dainik Bhaskar
AIG हरकमलप्रीत सिंह खख को उत्कृष्ट सेवाओं के लिए यह मैडल दिया जा रहा है।
  • जालंधर में AIG के साथ PAP की 7वीं बटालियन के कमाडैंट भी हैं हरकमल प्रीत सिंंह खख

जालंधर में काउंटर इंटेलिजेंस के AIG का अतिरिक्त चार्ज देख रहे PAP की 7वीं बटालियन के कमाडैंट हरकमल प्रीत सिंंह खख को उत्कृष्ट सेवाओं के लिए चीफ मिनिस्टर मैडल मिलेगा। गणतंत्र दिवस पर पटियाला में होने वाले राज्यस्तरीय समारोह में CM कैप्टन अमरिंदर सिंह उनको यह सम्मान देंगे। CM मैडल के लिए पंजाब से चुने 8 अधिकारियों में जालंधर से एआईजी खख भी शामिल हैं।

पंजाब में सबसे बड़ी हेरोइन रिकवरी खख के नाम

काउंटर इंटेलिजेंस के AIG हरकमल प्रीत सिंह खख के नाम पर पंजाब में सबसे बड़ी हेरोइन रिकवरी का रिकॉर्ड है। उन्होंने साल 2009 में पुलिस टीम की अगुवाई करते हुए फगवाड़ा से 50 किलो हेरोइन पकड़ी थी। पंजाब के इतिहास में यह सबसे बड़ी बरामदगी है। इसके अलावा खख ने पिछले कुछ वर्षो में आतंकियों व गैंगस्टरों को पकड़ने में अहम योगदान दिया है।

इंस्पेक्टर के तौर पर ज्वाइन की थी पुलिस फोर्स, DGP डिस्क भी मिल चुकी

AIG खख ने साल 1994 में बतौर इंस्पेक्टर पंजाब पुलिस ज्वाइन की थी। इसके बाद वह राज्य के कई जिलों में इंस्पेक्टर के अलावा DSP और SP के तौर पर तैनात रहे। साल 2016 में उन्हें बतौर SSP प्रमोट किया गया था। खख को अमृतसर रूरल के SSP के तौर पर किए बेहतर कार्यों के लिए तत्कालीन DGP सुरेश अरोड़ा भी DGP डिस्क देकर सम्मानित कर चुके हैं।

CM मैडल पाने वाले यह हैं 8 अफसर

उत्कृष्ट सेवाओं के लिए CM मैडल पाने वालों में AIG खख के अलावा बठिंडा के DSP सिटी गुरजीत सिंह, अमृतसर के DSP हरविंदरपाल सिंह व गुरचरन सिंह व STF के DSP अरूण शर्मा, ASI कश्मीर सिंह, इंस्पेक्टर बिंदरजीत सिंह व ASI पवन कुमार जहानखेलां शामिल हैं।

खबरें और भी हैं...