• Hindi News
  • Local
  • Punjab
  • Jalandhar
  • All Records For The Month Of January Were Broken In Jalandhar, Today 626 Corona Positive Cases Surfaced, One More Death, Panic

जालंधर में कोरोना विस्फोट:जनवरी महीने के सारे रिकार्ड टूटे; बुधवार को 626 संक्रमित आए सामने, एक और जान गई

9 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
प्रतीकात्मक फोटो - Dainik Bhaskar
प्रतीकात्मक फोटो

जालंधर में बुधवार को जनवरी माह में अब तक के सबसे अधिक कोरोना संक्रमित सामने आए हैं। मंगलवार के मुकाबले दोगुना 626 कोरोना पॉजिटिव आए हैं। कोरोना के कारण एक व्यक्ति की मौत भी हुई। कोरोना के मामले बढ़ने के साथ ही एक्टिव केस बढ़कर 2181 पर जा पहुंचा है।

कोरोना की वजह से आज जिनकी मौत हुई उनकी पहचान जालंधर कैंट के साथ लगते जमशेर खास के 77 वर्षीय निर्मल सिंह के रूप में हुई है। वह शूगर, बीपी समेत कई बीमारियों से पीड़ित थे। कोरोना महामारी की चपेट में आने के बाद उन्हें गुरु नानक देव मेडिकल कालेज अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। वह कोरोना से रिकवर नहीं हो पा रहे थे और आज उन्होंने अस्पताल में ही दम तोड़ दिया।

जिले में मंगलवार को 301 मामले सामने आए थे। टेस्टों के हिसाब से कोरोना का सर्ज 12 प्रतिशत के करीब था, बुधवार को इसमें तीन प्रतिशत बढ़ोतरी के साथ 15 प्रतिशत पर जा पहुंचा है। स्वास्थ्य विभाग ने पिछले दिनों की अपेक्षा टेस्टिंग की संख्या बढ़ाई है। ढाई-तीन हजार के बीच टेस्ट किए जा रहे थे अब 4193 तक सैंपल लिए जा रहे हैं।

जालंधर में स्वास्थ्य विभाग ने 2739 लोगों के सैंपल लेकर RT-PCR टेस्टिंग से लिए लैब को भेजे थे। इनमें से 598 लोगों की टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। मौके पर ही कोरोना की जांच करने के लिए 1439 लोगों को रैपिड एंटीजन टेस्ट किए गए। इनमें से 65 पॉजिटिव मिले। ट्रूनेट टेस्ट 15 लोगों के किए गए इनमें से दो को पॉजिटिव पाया गया। अभी जिले में कुल 1927479 लोगों के टेस्ट किए, इनमें से 33379 सैंपल खराब पाए गए। 66369 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। अभी तक 62684 कोरोना को मात देकर ठीक हो चुके हैं। एक हफ्ते के भीतर ही तीसरी मौत से कोरोना के आगे हारने वालों का आंकड़ा 1504 पर जा पहुंचा है।

खबरें और भी हैं...