• Hindi News
  • Local
  • Punjab
  • Jalandhar
  • Anniversary Of Operation Blue Star, Police Alert , Police Took Out March In The City, Checking At All Public Places Including Bus Stand railway Stations

घल्लूघारा दिवस के लिए बढ़ाई चौकसी:जालंधर में पुलिस ने निकाला मार्च, बस अड्डा-रेलवे स्टेशन समेत सार्वजनिक स्थानों पर चेकिंग

जालंधर6 महीने पहले
भोगपुर थाने के बाहर फ्लैग मार्च से पूर्व फोर्स को ब्रीफ करते अधिकारी

6 जून ऑपरेशन ब्लू स्टार (घल्लूघारा) दिवस की बरसी के मद्देनजर पंजाब पुलिस ने चौकसी बढ़ा दी है। शहरी क्षेत्रों के अलावा जालंधर ग्रामीण के इलाकों में भी पूरी सतर्कता बरती जा रही है। जालंधर शहर में शनिवार को पुलिस ने मार्च निकाला। भारी पुलिस फोर्स के साथ निकाले मार्च के अलावा बाजारों में आर सार्वजनिक स्थानों पर चेकिंग अभियान भी चलाया। बाजारों में डॉग स्क्वायड की मदद से चेकिंग की गई।

बसों में सामान की चेकिंग कर रही पुलिस।
बसों में सामान की चेकिंग कर रही पुलिस।

जालंधर शहर में पुलिस ने सार्वजनिक स्थलों बस अड्डे और रेलवे स्टेशनों पर भी चेकिंग अभियान चलाया। पुलिस ने बसों में सवार लोगों के बैग खुलवा कर तलाशी ली। बसों में लगे रैक्स भी जांचे। डॉग स्क्वायड को लेकर भी बाजारों में चेकिंग की गई। जालंधर सिटी और जालंधर कैंट रेलवे स्टेशनों पर अधिकारियों ने पुलिस फोर्स और डॉग स्क्वायड के साथ तलाशी अभियान चलाया।

कैंट रेलवे स्टेशन पर पुलिस की गश्त।
कैंट रेलवे स्टेशन पर पुलिस की गश्त।

रेलवे स्टेशन में बिल्टियों को डॉग स्क्वायड की मदद से चेक किया गया। सिटी स्टेशन पर लगी स्कैनिंग मशीन जिस पर पहले कोई सुरक्षा कर्मी दिखाई नहीं देता था उस पर भी आज पूरी सतर्कता के साथ चेकिंग का काम चल रहा था।

बाजारो में देहात पुलिस मार्च निकालती हुई
बाजारो में देहात पुलिस मार्च निकालती हुई

जिला जालंधर के तहत आते भोगपुर में भी पुलिस ने ऑपरेशन ब्लू स्टार की बरसी को ध्यान में रखते हुए सुरक्षा के मद्देनजर सभी को अलर्ट करने के लिए फ्लैग मार्च निकाला। अधिकारी शनिवार को दफ्तरों में बैठने की बजाय पुलिस फोर्स के साथ सड़कों पर दिखे। नकोदर, फिल्लौर, गोराया, शाहकोट इत्यादि इलाके, जोकि एसएसपी देहात के तहत आते हैं, में भी बाजारों में पुलिस ने सतर्कता दिखाई।

बाजारों में डॉग स्क्वायड के साथ चैकिंग कर रही पुलिस
बाजारों में डॉग स्क्वायड के साथ चैकिंग कर रही पुलिस

जालंधर जिले में सभी तरफ पुलिस ने नाकाबंदी भी कर रखी है। बाहरी क्षेत्रों से आने वाले वाहनों या फिर जिस वाहन पर पुलिस को कोई आशंका होती है उन्हें रोक कर तलाशी ली जा रही है। जालंधर शहर में तो हालात यह हैं कि शहर में आने वाले सभी रास्तों पर तो नाकाबंदी की ही हुई है साथ ही जिले के सभी एंट्री पॉइंट भी पुलिस ने पूरी तरह से सील कर रखे हैं।

सिटी रेलवे स्टेशन पर गश्त करते पुलिस अधिकारी व फोर्स
सिटी रेलवे स्टेशन पर गश्त करते पुलिस अधिकारी व फोर्स

आने-जाने वाले वाहनों की तलाशी ली जा रही है। खुफिया एजेंसियां भी पूरी तरह से सक्रिय हैं। घल्लूघारा दिवस पर दरअसल, इस बार खालिस्तान समर्थकों ने रेफरेंडम को लेकर चुनाव का भी एलान कर रखा है। इससे खुफिया एजेंसियों की तरफ से इनपुट भी है कि गर्मख्याली पंजाब में घल्लूघारा दिवस पर माहौल खराब करने की कोशिश कर सकते हैं।

इसी इनपुट के मद्देनजर पुलिस फोर्स गलियों-मोहल्लों तक में जाकर गश्त कर रही है। गश्त के दौरान फोर्स सिर्फ घूम ही नहीं रही है बल्कि गलियों में आने-जाने वाले दोपहिया वाहन सवारों की तलाशी भी ले रही है। नाकों पर जिन गाड़ियों की तलाशी ली जा रही है उनके भी नंबर नोट किए जा रहे हैं और वैसे भी कारों-जीपों इत्यादि के नंबर भी नोट किए जा रहे हैं।