पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

‘मिशन फतह’:एंटी लारवा टीम को जांच में 5 जगह मिला लारवा

जालंधरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

‘मिशन फतह’ के अंतर्गत लोगों को पानी एकत्रित वाले स्थानों, कूलर और फालतू चीजों की साफ-सफाई और पानी से पैदा होने वाली बीमारियां प्रति जागरूक करन के लिए सेहत विभाग की तरफ से शहर के अलग-अलग क्षेत्रों में जागरूकता मुहिम चलाई जा रही है।  एपिडिमोलॉजिस्ट डॉ. सतीश कुमार के नेतृत्व में सेहत विभाग की  एंटी लारवा टीम की तरफ से शहर के अलग-अलग स्थानों से लारवे की पहचान की गई। सुमित, अमित कुमार, पवन कुमार, सरवन सिंह, शेर सिंह, शक्ति गोपाल, राज कुमार, राम मिलन की तरफ से कबीर नगर, छोटी बारांदरी, एनआईटी और इस के साथ लगते क्षेत्रों की जांच की गई।

लारवा विरोधी टीम की तरफ से कबीर नगर में चार स्थानों से लारवा पाया। जांच दौरान टीमें ने 114 घरों और 46 कूलर और 208 फालतू चीजों की जांच की गई। डॉ. सतीश कुमार ने लोगों के साथ बातचीत करते बताया कि जिन स्थानों पर मच्छरों की तरफ से लारवा पैदा किया जाता है, वहां मलेरिया आदि जैसी कई बीमारियां पैदा होती हैं। उन्होंने बताया कि इस जांच का मुख्य मकसद लारवा के पैदा होने वाले स्थानों की पहचान करना है।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज पिछली कुछ कमियों से सीख लेकर अपनी दिनचर्या में और बेहतर सुधार लाने की कोशिश करेंगे। जिसमें आप सफल भी होंगे। और इस तरह की कोशिश से लोगों के साथ संबंधों में आश्चर्यजनक सुधार आएगा। नेगेटिव-...

और पढ़ें