पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Punjab
  • Jalandhar
  • As Soon As The News Of The Central Monitoring Team Arrived, They Left The ADC Office, The Team Kept Wandering For 30 Minutes.

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

प्रधानमंत्री आदर्श ग्राम योजना:केंद्रीय मॉनिटरिंग टीम आने की खबर लगते ही एडीसी ऑफिस से निकल गए, 30 मिनट तक भटकती रही टीम

जालंधरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
जिला भलाई अधिकारी कार्यालय में मीटिंग करते केंद्रीय टीम के सदस्य।
  • कई बार फोन करने के बाद भी नहीं रिसीव की कॉल, एडीसी बोले- मुझे इसकी कोई जानकारी नहीं

प्रधानमंत्री आदर्श ग्राम योजना की मॉनिटरिंग कमेटी के सदस्य मनोज चौहान के नेतृत्व में बुधवार को टीम प्रशासनिक कांप्लेक्स पहुंची, लेकिन यहां पर टीम को 30 मिनट तक काेई अधिकारी मिलने तक नहीं पहुंचा। इस दौरान टीम के सदस्यों ने एडीसी डेवलेपमेंट विशेष सारंगल को कई बार फोन किया, मगर उन्होंने मोबाइल नहीं उठाया, बाद में उनका फोन आया, जिस पर उन्होंने बताया कि वह किसी धरना प्रदर्शन में आए हुए हैं। वहीं मनोज ने आरोप लगाया कि टीम के आने की जानकारी मिलने के कुछ देर पहले ही एडीसी ऑफिस से निकल गए। मनोज ने जब केंद्र सरकार की ओर से आए बजट की जानकारी मांगी गई तो उन्होंने बाद में देने को कहा। इस मौके पर पंजाब भाजपा अनुसूचित जाति मोर्चा के उप-प्रधान बलविंदर गिल, राजेश कौड़ा, पंकज नैय्यर, दिनेश कुमार, एडवोकेट दीपक वड़ैच प्रमुख रूप से मौजूद रहे।

टीम ने सरकारी धन के दुरुपयोग की आशंका जताई कहा- 2019-20 में पीएमएजीवाई के तहत जारी फंड्स का ब्योरा मांगा, नहीं दिया गया

मॉनिटरिंग कमेटी के सदस्य का कहना है दो दिन पहले ही जिला प्रशासन को लेटर भेजकर अवगत करा दिया गया था, कि टीम बुधवार को आ रही है। एडीसी जानबूझ कर कहीं निकल गए। जिला भलाई अधिकारी लखविंदर सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री आदर्श ग्राम योजना के संबंध में कल ही डीसी से मीटिंग की है। इस पर कमेटी ने मीटिंग की मिनट्स मांगे तो लखविंदर सिंह नहीं दे सके। लखविंदर ने कमेटी को बताया कि जिले में अभी तक एक ही गांव वरियाणा को आदर्श गांव के तहत पैसा दिया है और यहां काम चल रहा है। इस पर मनोज ने 2019 -20 में जारी फंड्स की डिटेल का ब्योरा मांगा, ई-मेल से भेज देने की बात कही। मनोज ने सरकारी रुपयों के दुरुपयोग की बड़ी आशंका जताई है। उन्होंने जल्द केंद्र द्वारा जारी पैसे का इस्तेमाल कहां- कहां हुआ है, इसका ब्यौरा देने काे कहा है।

वहीं इस संदर्भ में एडीसी (डेवलपमेंट) विशेष सारंगल का कहना है कि उन्हें इस बारे में कोई जानकारी नहीं है कि केंद्र से आदर्श ग्राम योजना की मॉनिटरिंग टीम या फिर अन्य कोई टीम आई है, ना ही मुझे इस बारे में पहले कोई जानकारी दी गई। इसलिए जब तक पूरी जानकारी नहीं मिल जाती तब तक कुछ नहीं कह सकता।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- दिन उन्नतिकारक है। आपकी प्रतिभा व योग्यता के अनुरूप आपको अपने कार्यों के उचित परिणाम प्राप्त होंगे। कामकाज व कैरियर को महत्व देंगे परंतु पहली प्राथमिकता आपकी परिवार ही रहेगी। संतान के विवाह क...

और पढ़ें