पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

राखी पर्व 3 अगस्त को, खरीदारी शुरू:सूबे से पहली बार यूएस नहीं जाएंगी राखियां, 104 देशों में भेज सकेंगे

जालंधरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
Advertisement
Advertisement

(भारती शर्मा) कोरोना के चलते पंजाब से इस बार बहनें 104 देशों में राखी भेज पाएंगी जबकि पहली  बार अमेरिका नहीं भेज सकेंगी। 3 अगस्त को होने वाले राखी पर्व को लेकर खरीदारी शुरू हो गई है। विदेशों में हर बार की तरह इस बार भी राखी भेजने का जिम्मा डाक विभाग ही निभा रहा है। इस बार स्पीड पोस्ट के जरिये अमेरिका के अलावा ऑस्ट्रेलिया, कनाडा, इटली, ब्राजील, भूटान, नेपाल समेत 104 देशों में जालंधर से राखी भेजने की सुविधा मिलेगी।

लोग डाक विभाग की वेबसाइट www.indiapost.gov.in पर भी जानकारी ले सकते हैं। वेबसाइट पर स्पीड पोस्ट के लिए तीन कैटेगरी में से अपनी सुविधा का चयन करें। टूल्स ऑप्शन में जाएं और स्पीड पोस्ट रेट कैलकुलेटर के काॅलम का चयन करें। इस पर आपको रेट के बारे पूरी जानकारी मिल जाएगी।

डॉक विभाग की ओर से जारी लिस्ट के अनुसार अलग-अलग देशों के लिए अलग-अलग रेट निर्धारित किए हैं। इंटरनेशनल स्पीड पोस्ट के लिए अधिकतम वजन 35 किलो हो सकता है। जबकि कुछेक देशों में इसके अलग मापदंड हैं।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - अपने जनसंपर्क को और अधिक मजबूत करें। इनके द्वारा आपको चमत्कारिक रूप से भावी लक्ष्य की प्राप्ति होगी। और आपके आत्म सम्मान व आत्मविश्वास में भी वृद्धि होगी। नेगेटिव- ध्यान रखें कि किसी की बात...

और पढ़ें

Advertisement