पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जालंधर के थाना मकसूदां में विजिलेंस ट्रैप:चिट्‌टे के केस में फंसाने की धमकी देकर 25 हजार रिश्वत लेता ASI और उसका नंबरदार साथी रंगेहाथ गिरफ्तार

जालंधर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
रिश्वत लेते पकड़े गए आरोपियों (तीर के निशान वाले) को लेकर आती विजिलेंस की टीम। - Dainik Bhaskar
रिश्वत लेते पकड़े गए आरोपियों (तीर के निशान वाले) को लेकर आती विजिलेंस की टीम।
  • जालंधर में लगातार दूसरे दिन धरे गए रिश्वतखोर खाकी वाले, करप्शन का केस दर्ज

चिट्‌टे के केस में फंसाने की धमकी देकर 25 हजार रिश्वत लेते थाना मकसूदां के ASI विजय कुमार व उसके नंबरदार साथी को विजिलेंस ने ट्रैप लगा रंगेहाथ गिरफ्तार कर लिया। इससे पहले वो 85 हजार की रिश्वत ले चुके थे। जालंधर में यह लगातार दूसरा दिन है, जब रिश्वतखोर पुलिस वालों को पकड़ा गया है। बुधवार को को विजिलेंस ने थाना जालंधर कैंट में ट्रैप लगाकर ASI प्रमोद कुमार व हेड कांस्टेबल सुमनजीत सिंह को पकड़ा था।

भाई को पकड़ा लेकिन बाद में 2 लाख मांग पिता पर केस दर्ज किया

करतारपुर के गांव नाहरपुर के रहने वाले बिक्रमजीत सिंह ने बताया कि वह करतारपुर के जनता स्कूल में 12वीं क्लास में पढ़ रहा है। जगजीत इंडस्ट्री में काम करने वाला उसका छोटा भाई बलबीर सिंह 4 फरवरी को बाइक पर दयालपुर फाटक के नजदीक जा रहा था। गांव दयालपुर के फाटक पर थाना मकसूदां के ASI विजय कुमार व पुलिस पार्टी ने उसके भाई बलबीर को चिट्‌टे के केस में शक के आधार पर पकड़ लिया। इसके बाद वो उसे घर लेकर आए लेकिन घर में कोई व्यक्ति न होने से वो उसे विधिपुर फाटक के नजदीक नाके पर ले गए। आते वक्त ASI मैसेज दे आया कि उसे विधिपुर फाटक पर आकर मिलो। कुछ समय बाद बिक्रमजीत के दादा बलकार सिंह, चाचा सर्बजीत सिंह, गांव बूटा के पंचायत मेंबर सीरा को लेकर नाके पर गए।

उन्होंने ASI की मिन्नतें की कि उनका लड़का मेहनती है और हमीरा फैक्ट्री में नौकरी करता है। न तो वह नशे का आदी है और न ही उससे कोई नशीली चीज मिली है। यह उसके भविष्य का सवाल है क्योंकि उसे आर्मी में भर्ती करवाना है। इस पर ASI विजय कुमार ने कहा कि हमने तो मुकदमा दर्ज करना ही है। उसका दादा बलकार सिंह ने उसकी मिन्नतें की तो उसने कहा कि इसका एक ही हल है कि बलबीर के पिता पर इशर सिंह पर केस दर्ज कर देते हैं लेकिन इसके बदले 2 लाख रुपए देने होंगे। इसके बाद ईशर सिंह को वहां बुलाकर हेरोइन का केस दर्ज कर दिया गया।

दूसरे दिन ही उनके घर गांव का नंबरदार सुखजिंदर सिंह आया। उसने कहा कि मकसूदां थाने का ASI विजय कुमार उसका अच्छा जानकार है। उनका फैसला 1.10 लाख में करवा देगा। उनका मोटरसाइकिल व मोबाइल भी वापस करवा देगा। सुखजिंदर नंबरदार ने कहा कि अगर ASI को रुपए न दिए तो वो उस केस में उसके भाई बलबीर को भी नामजद कर देगा। उसकी बाइक व मोबाइल भी केस में डाल देगा। जिससे शिकायत करने वाले का परिवार बहुत डर गया। नंबरदार सुखजिंदर उनके परिवार से ASI को देने के लिए अब तक 85 हजार रुपया ले जा चुका है, जो उन्होंने गांव के जमींदार से ब्याज पर लेकर दिए।

17 फरवरी को उन्होंने नंबरदार से बाइक व मोबाइल ASI से वापस लाने को कहा तो उसने कहा कि जब तक बाकी 25 हजार नहीं देते, तब तक यह सामान नहीं मिलेगा। उन्होंने 25 हजार का इंतजाम कर सुखजिंदर को फोन किया तो उसने कहा कि रुपए लेकर थाना मकसूदां आ जाओ, वहीं ASI रिश्वत के पैसे लेकर बाइक व मोबाइल दे देगा।

थाने में बुलाया था रिश्वत लेकर, बाइक व मोबाइल रखा था कब्जे में

विजिलेंस ब्यूरो के SSP दलजिंदर सिंह ढिल्लो ने बताया कि शिकायत मिलने के बाद DSP विजिलेंस कपूरथला अश्विनी कुमार ने इंस्पेक्टर लखविंदर सिंह की अगुवाई में टीम बनाई। जिसमें सरकारी गवाह लेकर थाना मकसूदां में ट्रैप लगाया गया। वहां विजिलेंस ने ASI विजय कुमार व नंबरदार सुखजिंदर को 25 हजार रिश्वत लेते रंगेहाथों गिरफ्तार कर लिया। उनके खिलाफ एंटी करप्शन एक्ट का केस दर्ज कर लिया गया है।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- सकारात्मक बने रहने के लिए कुछ धार्मिक और आध्यात्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत करना उचित रहेगा। घर के रखरखाव तथा साफ-सफाई संबंधी कार्यों में भी व्यस्तता रहेगी। किसी विशेष लक्ष्य को हासिल करने ...

और पढ़ें