पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Punjab
  • Jalandhar
  • ASI Of Nakodar Police Station Arrested For Taking 5 Thousand Bribes On The Pretext Of Help In Criminal Case From Midwife

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

रिश्वतखोर पुलिसवाला:दाई से क्रिमिनल केस में मदद के बहाने 5 हजार रिश्वत लेता नकोदर पुलिस थाने का ASI गिरफ्तार

जालंधरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
रिश्वतखोरी के आरोपी ASI मुल्खराज को गिरफ्तार कर ले जाती विजिलेंस की टीम। - Dainik Bhaskar
रिश्वतखोरी के आरोपी ASI मुल्खराज को गिरफ्तार कर ले जाती विजिलेंस की टीम।
  • डिलीवरी करवाते हुए बच्चा मरा पैदा होने के बाद पुलिस ने दर्ज किया था केस

डिलीवरी के वक्त मरा हुआ बच्चा पैदा होने के बाद दर्ज हुए क्रिमिनल केस में मदद के बहाने अस्पताल की दाई से 5 हजार रुपए रिश्वत लेते नकोदर थाने के ASI गिरफ्तार कर लिया। आरोपी पुलिस मुल्खराज को विजिलेंस ब्यूरो ने रंगेहाथ ​पकड़ा है।

नकोदर की गोल्डन एवेन्यू कॉलोनी की रहने वाली ऊषा रानी ने बताया कि वह प्राइमरी हेल्थ सेंटर जंडियाला में मिडवाइफ यानी दाई लगी हुई है। 23 अगस्त 2020 को वह सिविल अस्पताल जंडियाला में मौजूद थी और उसकी बहू पुष्पा कुमारी घर पर अकेली थी। सुबह करीब 9 बजे गांव गांधरा की रीटा एक औरत के साथ उनके घर आई। ऊषा रानी की बहू ने रीटा की डिलीवरी करवाई, लेकिन उसका मरा हुआ बच्चा पैदा हुआ। जिसके बारे में उसकी बहू ने उसी वक्त रीटा के पति जेम्स व उनके साथ आई औरत को बता दिया। उसकी बहू ने रीटा को कुछ दवाएं लिखकर दी और बाजार से खरीदने को कहा। कुछ दिन बाद रीटा के पति जेम्स मसीह ने उसकी बहू पुष्पा कुमारी के खिलाफ थाना नकोदर में केस दर्ज करवा दिया।

ASI मुल्खराज ने उसकी बहू को गिरफ्तार कर लिया। इस मामले में उसने अग्रिम जमानत के लिए अदालत में याचिका लगाई थी। जिसके बाद अदालत ने इसे मंजूर कर लिया। इसके बाद पिछले काफी दिनों से ASI मुल्खराज उसे बार-बार फोन कर रहा था कि उक्त केस का चालान जिला अटॉर्नी से पास करवा अदालत में देना है, इसलिए वो उससे आकर मिले।

दाई ऊषा रानी ASI से मिली और कहा कि उनके खिलाफ झूठा पर्चा दर्ज कराया गया है, हमारी मदद करो। इस पर ASI ने कहा कि ऐसे केसों में इस तरह से मदद नहीं होती। अगर तुम मेरी सेवा पानी करो तो मैं तुम्हारी मदद कर सकता हूं। दाई के पूछने पर ASI ने 5 हजार रुपए की रिश्वत मांगी। दाई ने कहा कि वह इतने रुपए नहीं दे सकती तो मिन्नतें करने के बावजूद ASI मुल्खराज कम पर राजी नहीं हुआ। इसके बाद उसने विजिलेंस ब्यूरो को शिकायत कर दी।

जालंधर रेंज विजिलेंस ब्यूरो के SSP दलजिंदर सिंह ढिल्लो ने कहा कि शिकायत मिलने के बाद इंस्पेक्टर पवन कुमारी ने स्पेशल टीम बनाई और गवाहों को साथ लेकर ट्रैप लगा ASI मुल्खराज को 5 हजार रिश्वत लेते गिरफ्तार कर लिया।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थिति पूर्णतः अनुकूल है। बातचीत के माध्यम से आप अपने काम निकलवाने में सक्षम रहेंगे। अपनी किसी कमजोरी पर भी उसे हासिल करने में सक्षम रहेंगे। मित्रों का साथ और सहयोग आपकी हिम्मत और...

और पढ़ें